आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ फिर बैठक करेंगे PM मोदी, इस रणनीति पर हो सकती है चर्चा

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 27, 2020 | 01:27 IST

PM Modi to meet CMs: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई और लॉकडाउन से आगे की रणनीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ फिर संवाद करेंगे।

PM Modi to interact with CMs on today to discuss way out of Covid 19 lockdown
आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ फिर बैठक करेंगे PM मोदी 

मुख्य बातें

  • कोरोना के खिलाफ जारी लडाई के बीच फिर से राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे मोदी
  • सोमवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे संवाद
  • लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करने केंद्रित हो सकती है बैठक

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज चौथी बार देश के सारे राज्यों के मुख्यमंत्रियों (CMs) के साथ बैठक करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी दो बार मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर चुके हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में लॉकडाउन के खत्म होने यानि 3 मई के बाद की रणनीति को लेकर चर्चा की जा सकती है। बैठक के दौरान पीएम मोदी राज्यों से कोरोना संक्रमण की स्थिति औऱ उससे निपटने के उपायों को लेकर चर्चा करेंगे। यह बैठक सुबह 10 बजे से होगी।

इन विषयों पर हो सकती है चर्चा

 यह संवाद इन संकेतों के बीच होगा कि यह लागू लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करने केंद्रित हो सकता है। इसके अलावा लॉकडाउन की वजह से विभिन्न राज्यों में फंसे श्रमिकों की समस्या को लेकर भी चर्चा हो सकती है। खबरों की मानें तो कोरोना बैठक के दौरान महामारी से निपटने के तरीके पर चर्चा करने के अलावा, चर्चा लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करने पर भी ध्यान केंद्रित हो सकती है जो तीन मई तक लागू है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अपने मासिक ‘मन की बात’ रेडियो संबोधन में कहा कि देश एक युद्ध में है। उन्होंने इस पर जोर दिया कि लोगों को सावधान रहने और सावधानी बरतने की जरूरत है।

गृह मंत्रालय ने दी थी छूट

 इससे पहले गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के दौरान शहरी क्षेत्रों में आवासीय परिसरों समेत मुहल्लों की दुकानों को खोलने की अनुमति दी थी। हालांकि बाजारों में स्थित दुकानें तीन मई तक बंद रहेंगी। गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, ग्रामीण क्षेत्रों में, शॉपिंग मॉल की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों को खोलने की अनुमति है। आदेश के मुताबिक, कोविड-19 हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट जोन में स्थित दुकानों को खोलना, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म द्वारा गैर-जरूरी सामानों की बिक्री और शराब की बिक्री प्रतिबंध कायम रहेगा।

कांग्रेस का निशाना

बैठक से पहले कांग्रेस ने कोरोना रणनीति को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने सरकार की कोविड-19 की जांच रणनीति पर भी सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि जब देश की प्रतिदिन एक लाख नमूनों की जांच करने की क्षमता है तो प्रतिदिन सिर्फ 39,000 जांच क्यों की जा रही है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली बैठक में लॉकडाउन खत्म होने और उसके बाद की स्थिति के लिए एक विस्तृत एवं संपूर्ण योजना बताएंगे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर