लॉकडाउन के बीच पीएम मोदी का नवरात्र उपवास शुरू, आज शाम वाराणसी के लोगों से करेंगे बात

देश
Updated Mar 25, 2020 | 14:32 IST

मंगलवार को प्रधानमंत्री ने रात आठ बजे देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि 21 दिनों तक पूरे भारत को लॉकडाउन कर किया जा रहा है। यह कर्फ्यू की तरह ही है। पीएम ने लोगों से सहयोग करने की अपील की।

 PM Modi starts observing navratri fast will interact with citizens of Varanasi
भारत में आज लॉकडाउन का पहला दिन। 

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है
  • इस दौरान जरूरत की सभी चीजें मिलेंगी, पीएम ने लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील की है
  • राज्यों ने भी उठाए हैं एहतियाती कदम, महाराष्ट्र, पंजाब सहित कई राज्यों ने लागू किया है कर्फ्यू

नई दिल्ली : कोरोना के खिलाफ 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच आज से नवरात्रि त्योहार शुरू हो गया है। इस बार लोग मंदिरों में जाने की बजाय घरों में ही पूजा कर रहे हैं। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी नवरात्रि का उपवास शुरू कर दिया है। इसकी जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, आज से नवरात्रि शुरू हो रही है। वर्षों से मैं मां की आराधना करता आ रहा हूं। इस बार की साधना मैं मानवता की उपासना करने वाले सभी नर्स, डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी और मीडियाकर्मी, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे हैं, के उत्तम स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं सिद्धि को समर्पित करता हूं। प्रधानमंत्री आज शाम अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों के साथ बातचीत करेंगे। 

लॉक डाउन का पहला दिन
ध्यान रहे कि आज नवरात्र का भी पहला दिन है और लॉक डाउन का भी। ऐसे में लोग पीएम मोदी की अपील पर घरों में हैं। दिल्ली समेत देश की कई भागों में मंदिर बंद हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वे कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने वाले लोगों के लिए प्रार्थना करेंगे। उन्होंने कहा कि देशभर में इन दिनों त्योहार मनाए जाते थे। इस बार उन्हें पहले की तरह नहीं मनाया जाएगा लेकिन ये हमें संकट से निकलने का हौसला देंगे।

मंगलवार को देश को संबोधित किया
गौरतलब है कि मंगलवार को प्रधानमंत्री ने रात आठ बजे देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि 21 दिनों तक पूरे भारत को लॉकडाउन कर किया जा रहा है। यह कर्फ्यू की तरह ही है। इस खतरनाक वायरस के खिलाफ सबसे अहम हथियार सामाजिक दूरी को सख्त तरीके से लागू करने के लिए यह कदम उठाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि 21 दिनों के लिए अपने घरों से बाहर बिल्कुल नहीं निकलें। सामाजिक दूरी बनाने की कोशिश करें।

आज शाम पीएम मोदी वाराणसी के लोगों से करेंगे
पीएम मोदी आज शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी के लोगों को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से कोरोना वायरस से लड़ने की जानकारी साझा करेंगे।खबर है कि पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर सकते हैं। साथ ही पीएम मोदी बतौर सांसद उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में बता सकते हैं।

कोरोना के अब तक 568 मामले
इस बीच, भारत में कोरोना संदिग्धों की संख्या लगातार ही बढ़ती जा रही है। पिछले दो दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। अब तक कोरोना के 568 केस सामने आ चुके हैं। जिसमें 9 लोगों की मौत हो चुकी है। अच्छी खबर है कि अब तक 46 लोग ठीक भी हो चुके हैं। अकेले उत्तर प्रदेश में कोरोना के 35 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संपूर्ण लॉकडाउन करने का फैसला किया था। यह लॉकडाउन अगले 21 दिनों यानी 14 अप्रैल तक जारी रहेगा।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...