PM मोदी ने उभरते कलाकार की थपथपाई पीठ, बोले- पेंटिंग की तरह आपके विचारों में भी सुंदरता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखकर स्टीवेन हैरिस के विचारों की प्रशंसा की है। पीएम ने लिखा है कि आपने जिस बारीकी से सूक्ष्म भावों को कैनवास पर उतारा है, उसे देखकर मन आनंदित हो जाता है।

PM Modi praises emerging artist says your thoughts as beautiful as paintings
बेंगलुरु के छात्र ने बनाई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पेंटिंग। 

मुख्य बातें

  • बेंगलुरु के छात्र स्टीवेन हैरिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बनाई है पेंटिंग
  • हैरिस की इस रचनात्मकता को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री मोदी ने सराहा है
  • प्रधानमंत्री ने कहा कि आपमें चीजों को गहराई से अनुभव करने की क्षमता है

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के छात्र स्टीवेन हैरिस को पत्र लिखकर उनके द्वारा बनाई गई पेंटिंग को सराहा है। दरअसल, इस 20 वर्षीय उभरते कलाकार ने एक चिट्ठी के साथ प्रधानमंत्री की दो खूबसूरत पेंटिंग बनाकर उन्हें भेजी थी। इसके जवाब में अब पीएम मोदी ने पत्र लिखकर स्टीवेन का हौसला बढ़ाया है।

'युवाओं की लगन और मेहनत को देखना अत्यंत सुखद' 
प्रधानमंत्री ने पत्र में लिखा है कि रचनात्मक क्षेत्र में युवाओं की लगन और मेहनत को देखना अत्यंत सुखद है। पीएम ने स्टीवेन की तारीफ करते हुए लिखा कि आपकी पेंटिंग से आपमें चीजों को गहराई से अनुभव करने की प्रतिभा का पता चलता है। आपने जिस बारीकी से सूक्ष्म भावों को कैनवास पर उतारा है, उसे देखकर मन आनंदित हो जाता है।

Narendra Modi Painting

PM ने स्टीवेन के विचारों की भी प्रशंसा की
साथ ही इस पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने स्टीवेन के विचारों की भी प्रशंसा की है। मौजूदा समय में लोगों के अच्छे स्वास्थ्य और कुशल मंगल को लेकर स्टीवेन के विचारों की पीएम ने सराहना की है। साथ ही प्रधानमंत्री ने लिखा, 'टीकाकरण अभियान, अनुशासन और 130 करोड़ भारतीयों के सम्मिलित प्रयास इस महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई को मजबूती प्रदान कर रहे हैं।'  प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई है कि समाज में पॉजिटिविटी फैलाने के स्टीवेन के प्रयासों से दूसरे लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी।

पिछले 15 सालों से पेटिंग कर रहे हैं स्टीवेन
इससे पहले स्टीवेन ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में बताया था कि वह पिछले 15 सालों से पेंटिंग कर रहे हैं और विभिन्न स्तर पर 100 से अधिक पुरस्कार भी जीत चुके हैं। स्टीवेन ने प्रधानमंत्री मोदी को अपनी प्रेरणा बताया है। साथ ही स्टीवेन ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत के टीकाकरण अभियान की भी तारीफ की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर