Kartarpur Corridor: करतारपुर से पहले पीएम सुल्तानपुर लोधी पहुंचकर बेर साहिब गुरुद्वारे में टेकेंगे मत्था

देश
Updated Nov 09, 2019 | 00:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

PM Modi at Ber Sahib Gurudwara:पीएम मोदी 9 नवंबर को बहुप्रतीक्षित करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे, इससे पहले पीएम मोदी सुल्तानपुर लोधी पहुंचकर बेर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकेंगे। 

PM Modi
पीएम सुल्तानपुर लोधी पहुंचकर बेर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकेंगे 

नई दिल्ली: करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर सिख समुदाय बेहद उत्साहित नजर आ रहा है और तमाम श्रद्धालु वहां जाकर दर्शन कर मत्था टेकेंगे। पीएम मोदी 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे और उद्घाटन के बाद, पीएम पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वाले तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को रवाना करेंगे। 

इससे पहले पीएम सुल्तानपुर लोधी पहुंचकर बेर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकेंगे फिर वो गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक में करतारपुर कॉरिडोर के लिए श्रद्धालुओं के जत्थे को रवाना करेंगे। 

 

 

बताया जा रहा है  पीएम सुबह करीब 9:00 बजे बेर साहिब गुरुद्वारे में पहुंचकर मत्था टेकेंगे, पीएम के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के खासे इंतजाम किए गए हैं। 

इससे पहले पाकिस्तान दुनिया के विभिन्न देशों में स्थित सिखों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने के काम पर लगा हुआ है। इसका एक उदाहरण शुक्रवार को तब देखने को मिला जब करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से ठीक पहले उसने गुरुद्वारा परिसर के अंदर एक भारत विरोधी पोस्टर लगा दिया।

इस पोस्टर को लगाकर पाकिस्तान ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए है कि वो आतंक के जरिए एक बार फिर भारत में अपनी बिसात बिछाना चाहता है। इस इस पोस्टर में जो झूठ लिखा है वो इस प्रकार  है 'भारतीय वायुसेना ने 1971 में गुरुद्वारा साहिब श्री करतारपुर में बम गिराकर इसे नष्ट करने की कोशिश की थी लेकिन वाहेगुरु की कृपा से इसे कुछ नहीं हुआ।' पाकिस्तान की आर्मी इस झूठे पोस्टर के जरिए सिखों की भावनाओं को भारत के खिलाफ भड़काने की पूरी कोशिश कर रही है।

पाकिस्तान की फितरत हमेशा से ही ऐसी रही है कि वो  दरबार साहिब पोस्टर लगाकर अपने नापाक इरादे जाहिर कर दिए जो सीधे-सीधे सिखों को भड़काने की साजिश है। एक तरफ इमरान खान करतारपुर को सिखों का मदीना कह रहे हैं वहीं दूसरी तरफ वो करतापुर के जरिए दुनिया में भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

 

अगली खबर
Kartarpur Corridor: करतारपुर से पहले पीएम सुल्तानपुर लोधी पहुंचकर बेर साहिब गुरुद्वारे में टेकेंगे मत्था Description: PM Modi at Ber Sahib Gurudwara:पीएम मोदी 9 नवंबर को बहुप्रतीक्षित करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे, इससे पहले पीएम मोदी सुल्तानपुर लोधी पहुंचकर बेर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकेंगे। 
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola