Pegasus row : 'हमें पता है कि वह क्या पढ़ रहा है', पेगासस विवाद में राहुल गांधी की एंट्री 

पेगासस स्पाइवेयर मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि 'हमें पता है कि वह क्या पढ़ रहा है।' उन्होंने किसी का नाम तो नहीं लिया है लेकिन उनके निशाने पर सरकार है।

Pegasus row :Rahul Gandhi Says We know what he’s been reading
पेगासस विवाद में राहुल गांधी भी कूदे। 

मुख्य बातें

  • रिपोर्टों में दावा किया गया है कि पत्रकारों, राजनेताओं की हुई जासूसी
  • इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस स्पाइवेयर के जरिए फोन किए गए हैक
  • विपक्ष सरकार पर हुआ हमलावर, संसद में चर्चा कराए जाने की मांग

नई दिल्ली : पेगासस स्पाइवेयर विवाद मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस नेता ने सरकार पर निशाना साधते हुए तंज कसने वाले अंदाज में कहा कि 'हम जानते हैं कि आप क्या पढ़ रहे हैं-आपके फोन की हर एक बात जानते हैं।' कथित रूप से बड़े नेताओं एवं जाने-माने पत्रकारों का फोन टैप किए जाने का मामला सामने आने के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर है। रिपोर्टों में दावा किया गया है कि इजरायल के सॉफ्टवेयर पेगासस स्पाइवेयर के जरिए सरकार ने पत्रकारों एवं नेताओं के फोन टेप कराए। सोमवार से संसद के मानसून सत्र की शुरुआत हुई। विपक्ष ने इस मसले को जोर-शोर से उठाने की बात कही है।

राहुल गांधी का ट्वीट
पेगासस विवाद मामले में राहुल गांधी ने दो ट्वीट किए। अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि 'हम जानते हैं कि वह क्या पड़ रहा है-फोन की सब बाते हमें पता हैं।' अपने एक दूसरे ट्वीट में कांग्रेस नेता ने कहा कि 'साथियो, आजकल आप लोग जो पढ़ रहे हैं उसे जानकर मुझे हैरानी हो रही है।'

नामचीन पत्रकारों, राजनीतिज्ञों की जासूसी का आरोप
दुनिया भर के न्यूज संगठनों के समूह ने अपनी एक रिपोर्ट प्रकाशित की है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दुनिया भर में सरकारों ने  पत्रकारों, राजनीतिज्ञों एवं नामचीन व्यक्तियों की जासूसी करने के लिए इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस स्पाइवेयर का इस्तेमाल किया है। रविवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में दवा किया गया कि भारत में भी इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल हुआ।

विपक्ष संसद में उठाएगा यह मुद्दा
रिपोर्ट के मुताबिक प्रमुख पत्रकारों, राजनितिज्ञों, विपक्ष के नेताओं यहां तक कि कुछ केंद्रीय मंत्रियों सहित करीब 300 भारतीयों का फोन हैक करने के लिए पेगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल हुआ। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लोकसभा चुनावों से पहले 2018 एवं 2019 के समय विभिन्न क्षेत्रों के इन हस्तियों को निशाना बनाया गया। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इस मसले को वह लोकसभा में उठाएंगे। राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने पेगासस मसले पर चर्चा कराए जाने की मांग की है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर