जम्मू-कश्मीर: नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, LoC के पास फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

देश
Updated Sep 16, 2019 | 10:45 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

रक्षा प्रवक्ता ने कहा, 'पाकिस्तान ने रविवार देर रात मेंधर सेक्टर के बालाकोट इलाके में मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी और संघर्ष विराम उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।'

Ceasefire violation
पाकिस्तान ने एलओसी के पास किया सीजफायर का उल्लंघन (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • पाकिस्तानी सेना ने LoC के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया
  • पाकिस्तानी सेना ने मेंधर सेक्टर के बालाकोट इलाके में मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी की
  • भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

श्रीनगर: पाकिस्तानी सेना अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार संघर्ष विराम को उल्लंघन कर रही है। रविवार रात एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और जम्मू- कश्मीर में बालाकोट को निशाना बनाया। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने रात भर मोर्टार के गोले दागे, लेकिन भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

रक्षा प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, 'पाकिस्तान ने रविवार देर रात मेंधर सेक्टर के बालाकोट इलाके में मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी और संघर्ष विराम उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।' अधिकारियों ने कहा कि एलओसी के पास एक सैन्य स्तंभ मुस्तैद था जब पाकिस्तानी सेना की तरफ से दो मोर्टार के गोले दागे गए। हालांकि, इस दौरान कुछ जवानों घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक,घायल जवानों को वहां से निकाला गया है और उनका इलाज सेना के हॉस्पिटल में चल रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, रविवार को दिन में बालाकोट में ग्रामीणों ने 120 एमएम के मोर्टार मिले जो कि पाकिस्तानी रेंजर्स की तरफ से दागे गए थे। ये बम घरों के अंदर और जहां पर गांव के अंदर स्थानीय आबादी रहती हैं वहां से बरामद किए गाए। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि बड़े जोखिम के तहत, सेना की टीम ने गांव से एक जीवित बम को खोदकर सुरक्षित स्थान पर नष्ट कर दिया।

सेना के अधिकारी ने कहा कि ऑपरेशन को निपटाने में टीम ने तेजी से अंजाम दिया, जिसमें जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना लगातार संघर्ष विराम को उल्लंघन कर रही है। हालांकि, हर बार उसे भारतीय सेना की तऱफ से मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर