बाज नहीं आ रहा पाक, तंगधार के बाद अब बालाकोट में लोगों को बनाया निशाना

देश
आलोक राव
Updated Oct 22, 2019 | 16:22 IST

Pakistan target innocent people in Balakot : कश्मीर में घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना आतंकवादियों की पूरी मदद कर रही है। पाकिस्तानी सेना के पोस्ट्स आतंकवादियों के लॉन्च पैड्स में तब्दील हो गए हैं।

Pakistan targets innocent civilians in Balakot sector in J&K
पाकिस्तानी सेना ने की अकारण गोलीबारी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • एलओसी के पास स्कूली बच्चों एवं महिलाओं को निशाना बना रही पाकिस्तानी सेना
  • तंगधार के बाद अब बालाकोट में की गोलीबारी, फायरिंग में नागरिक हुए घायल
  • गत दिनों भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई मारे गए पाक सैनिक एवं आतंकवादी

नई दिल्ली : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। नियंत्रण रेखा पर वह अपनी गोलीबारी से महिलाओं, बच्चों सहित निर्दोष नागरिकों को निशाना बना रहा है। भारत द्वारा बार-बार चेतावनी देने के बावजूद पाकिस्तानी सेना पिछले कुछ दिनों से एलओसी के समीप गांवों को निशाना बना रही है। पाकिस्तानी फौज ने पिछले दिनों तंगधार में आम नागरिकों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। पाकिस्तानी फौज ने अपना कायरपन दिखाते हुए मंगलवार को बालाकोट सेक्टर में नागरिकों को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू की। इस गोलीबारी में दो निर्दोष लोगों के घायल होने और बच्चों के स्कूलों के फंसे होने की खबर है। 

दरअसल, संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं का माकूल जवाब सेना भी दे रही है। इससे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारी तबाही हुई है। इससे पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान भारतीय क्षेत्र में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की लगातार कोशिश में है लेकिन सेना की मुस्तैदी और जवाबी कार्रवाई से उसके मंसूबे सफल नहीं हो पा रहे हैं। इसलिए सेना एवं प्रशासन का ध्यान भटकाने के लिए वह निर्दोष लोगों और गांवों को निशाना बना रहा है।

कश्मीर में घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना आतंकवादियों की पूरी मदद कर रही है। पाकिस्तानी सेना के पोस्ट्स आतंकवादियों के लॉन्च पैड्स में तब्दील हो गए हैं। सेना ने पाक फौज को सबक सिखाने के लिए गत रविवार को इन आतंकवादी लॉन्च पैड्स को निशाना बनाते हुए भारी क्षमता वाले तोपों से गोलीबारी की। भारतीय सेना की इस गोलीबारी में पीओके स्थित कम से कम तीन लॉन्च पैड्स तबाह हुए। बताया गया कि सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तान के कम से कम पांच सैनिक और 10 आतंकवादी मारे गए। 

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी काफी बढ़ गई है। कश्मीर में घुसपैठ बढ़ाने के लिए उसने पीओके स्थित आतंकवादी कैंपों और जेहादियों को सक्रिय किया है। पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) भारतीय जवानों को निशाना बनाने के ताक में है। खुफिया एजेंसियों ने कुछ समय पहले अपनी रिपोर्ट में कहा कि एलओसी के पास अलग-अलग जगहों से घुसपैठ के लिए करीब 500 आतंकवादी ताक में हैं। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर