पाकिस्तान चिंता में पड़ गया है कहीं पीओके भी उसके हाथ से निकल न जाए: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बिहार के गया में रैली को संबोधित करते हुए अनुच्छेद 370 और सीएए पर खुलकर बोले।

CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath  |  तस्वीर साभार: PTI

पटना : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गया की रैली में पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने से पाकिस्तान चिंता में पड़ गया है कि उसके हाथ से पीओके भी निकलकर भारत के हाथ जा सकता है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर उन्होंने कहा कि घुसपैठियों को खदेड़ बाहर करना लेकिन शरण मांगने वालों को आश्रय देना भारत की पुरानी परंपरा रहा है और नरेंद्र मोदी सरकार सरकार वही कर रही है। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस में संविधान के नाम पर सीएए का विरोध करने का उतावलापन है जबिक उसने आपातकाल लगाकर संविधान का गला घोंट दिया था। सीएए किसी भी तरह से एनआरसी से नहीं जुड़ा है लेकिन राष्ट्र को गुमराह करने के लिए निंदनीय कोशिश की जा रही है।

नागरिकता संशोधन कानून की सहायता से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण वहां से विस्थापित हिंदू,सिख,जैन,बौद्ध, पारसी और इसाई धर्म के लोगों को भारत की नागरिकता दी जाएगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर