पाकिस्तान फौज की कायराना हरकत, गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत, 6 घायल

देश
आलोक राव
Updated Dec 03, 2019 | 18:46 IST

Pakistan Army ceasefire violation : नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान फौज की कायराना हरकत जारी है। मंगलवार को पाक फौज ने अकारण गोलीबारी की और इस गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत हो गई।

Pakistan Army violates ceasefire along LoC kill two people, पाकिस्तान फौज की कायराना हरकत, गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत, 6 घायल
Pakistan Army violates ceasefire : पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत। (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • पाकिस्तानी फोज ने नियंत्रण रेखा पर की अकारण गोलीबारी, निर्दोष नागरिकों को बनाया निशाना
  • भारतीय सेना ने भी दिया माकूल जवाब, कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाक
  • अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखला गया है पाक, घाटी को करना चाहता है अशांत

श्रीनगर : पाकिस्तानी फौज अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही है। उसने एक बार फिर निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाया है। पाक फौज ने मंगलवार को संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा के समीप पुंछ जिले में गोलीबारी की। इस कायराना हरकत में दो नागरिकों की मौत हो गई जबकि छह लोग घायल हो गए। पाक फौज की इस हरकत का भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया है।

सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, 'पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए आज 2.30 बजे दो सेक्टरों में मोर्टार एवं छोटे हथियारों से गोलाबारी की। पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के नागरिकों को निशाना बनाया जिसका भारतीय सेना माकूल जवाब दे रही है।' अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने एलओसी के समीप शाहपुर और किरनी सेक्टर्स में गोलाबारी शुरू की और इस गोलीबारी का भारतीय सेना जवाब दे रही है। 

बता दें कि गत पांच अगस्त को भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म कर दिया। भारत के इस कदम से पाकिस्तान बौखला गया। इसके बाद से वह कश्मीर में स्थितियां बिगाड़ना चाहता है लेकिन भारतीय सेना उसकी हर नापाक कोशिश को विफल कर दे रही है। इससे बौखलाई पाकिस्तानी फौज नियंत्रण रेखा के समीप निर्दोष नागरिकों को निशाना बना रही है। 

हाल के दिनों में अपने आकाओं के इशारे पर आतंकवादियों ने कश्मीर के स्थानीय लोगों में दहशत पैदा करने की कोशिश भी की लेकिन लोग पाकिस्तान और आतंकियों की चाल को समझते हुए उनके बहकावे में आने से इंकार कर दिया। कश्मीर में स्थितियां सामान्य हो गई हैं और जनजवीन पटरी पर लौट आया है। यह बात पाकिस्तान को हजम नहीं हो रही है। वह कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ाने के लिए अपने हाथ-पांव मार रहा है।

घाटी को अशांत करने के लिए पाकिस्तान बड़े पैमाने पर आतंकियों की घुसपैठ कराने के फिराक में है। कुछ समय पहले भारतीय खुफिया एजेंसियों ने आगाह किया कि सीमा पार अलग-अलग लॉन्च पैड्स पर करीब 500 आतंकवादी भारतीय इलाके में घुसपैठ करने के लिए तैयार हैं। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर