Onions Prices: चिदंबरम को निर्मला सीतारमण का जवाब, '2012 में उनके दिए गए बयान की दिलाई याद'

देश
Updated Dec 05, 2019 | 19:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Onions Prices: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने प्याज की कीमतों पर मोदी सरकार को घेरा तो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस तरह जवाब दिया।

Onions Prices: चिदंबरम को निर्मला सीतारमण का जवाब, '2012 में उनके दिए गए बयान की दिलाई याद'
FM Nirmala Sitharaman in Rajya Sabha  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने नाम न लेते हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर हमला किया। उन्होंने राज्यसभा में कहा कि वित्त मंत्रियों मे एक ने 2012 में चीजों की कीमतें बढ़ने पर क्या बयाना दिया था। जब शहरी मध्य वर्ग 15 रुपए में पानी की बोतल खरीद सकता है तो वे मूल्य वृद्धि को लेकर इतना शोर क्यों मचाते हैं।

सीतारमण ने आगे कहा कि ये लोग मुझ पर एलिट होने का आरोप लगा रहे हैं। कह रहे  हैं सरकार अमीरों की है। मैं इस दृष्टिकोण की निंदा करती हूं। गौर हो कि वर्ष 2012 में मनमोहन सिंह की सरकार में पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे। वित्त मंत्री ने गरीबों के लिए मुफ्त एलपीजी जनधन योजना शुरू करने का हवाला देते हुए अमीर के पक्षधर होने की आलोचना को खारिज किया।

 सीतारमण ने कहा कि सॉफ्टवेयर विकास, खनन और किताबों की छपाई कार्य को विनिर्माण के तहत घटी दर से टैक्स के लिए पात्र नहीं माना जाएगा। विनिर्माण क्षेत्र में आने वाली नई कंपनियां यदि 15% की निचली दर पाने की शर्तें पूरी नहीं करतीं हैं तो उनके लिए 22% के टैक्स दायरे में जाने का विकल्प दिया गया है।  टैक्स अधिकारियों को किसी को परेशान नहीं करना चाहिए लेकिन कोई भी भी गलत करने वाले को बख्शा नहीं जा सकता। 

सीतारमण ने कॉरपोरेट टैक्स की दर को कम करने संबंधी संशोधन बिल पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था बढ़ावा देने के लिए बेहतर सुधार जारी रहेंगे। कॉरपोरेट कर में कटौती संबंधी अध्यादेश का स्थान लेने वाले कराधान कानून (संशोधन)  बिल 2019 को राज्यसभा ने पारित किया।
 

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर