Onions Prices: प्याज को लेकर हुई लड़ाई ने लिया हिंसक रूप, मारपीट में घायल पांच महिलाएं अस्पताल में भर्ती

देश
Updated Oct 11, 2019 | 10:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

प्याज की बढ़ती कीमतों (Onions Prices) से यह आम आदमी की पहुंच से दूर हो रहा है। लेकिन प्याज की वजह से एक हिंसक लड़ाई का मामला भी सामने आया है।

onions prices
प्याज को लेकर हुई लड़ाई ने लिया हिंसक रूप  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • प्याज के बढ़ते दामों की वजह से उत्तर प्रदेश में एक खूनी संघर्ष हो गया
  • इस खूनी संघर्ष में पांच महिलाएं घायल हुईं है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है
  • प्याज के दाम के बहाने एक महिला द्वारा दूसरी महिला पर किया गया था कॉमेंट

अमरोहा: कभी-कभी लोगों की आंखू में आंसू लाने वाला प्याज (Onions Rates) अब लड़ाई-झगड़े का कारण भी बन रहा है। एक ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले से सामने आई है जहां एक गांव में प्याज को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट की नौबत आ गई। दरअसल दो महिलाएं बाजार में सब्जी खरीदने गई थीं इसी दौरान एक महिला ने प्याज के दाम के बहाने सामने वाली महिला पर तंज कसना शुरू कर दिया जिसके बाद विवाद पैदा हो गया है और मारपीट होने लगी। इस मारपीट में घायल हुए लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामला बुधवार सुबह शुरू हुआ जब कलखेरी गांव की नेहा प्याज के दामों को लेकर एक सब्जी बेचने वाले फेरीवाले से बहस करने लगीं। इस बीच उसकी पड़ोसी दीप्ति ने सब्जी विक्रेता से कहा कि नेहा की प्याज खरीदने की हैसियत नहीं इसलिए वह अपना समय बर्बाद ना करे। इसके बाद दीप्ति और नेहा में जबरदस्त बहस (गाली-गलौच) हो गई और दोनों लड़ाई झगड़े पर उतारू हो गईं।

मामला बढ़ता देख दोनों की तरफ से और लोग भी वहां आ गए जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं। मारपीट इस कदर आगे बढ़ गई कि पांच महिलाओं को गंभीर चोटें आ गईं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। घटना की जानकारी के बाद पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंची और किसी तरह सभी लोगों को शांत कराया। पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों के छह लोगों को के खिलाफ केस दर्ज किया है। सभी आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिन्हें गुरुवार को जमानत मिल गई।

दरअसल हाल के दिनों में प्याज की कीमतों में जबरदस्त बढोत्तरी हुई है जिस वजह से यह लोगों की पहुंच से दूर होता जा रहा है। कई राज्य सरकारें सरकारी रेट पर लोगों को प्याज मुहैया करा रही हैं। लेकिन इन सबके बावजूद भी लोगों को सस्ती कीमतों पर प्याज नहीं मिल पा रहा है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर