Noida: IT कंपनी के शौचालय में जहरीली गैस फैलने से एक की मौत, तीन बीमार

देश
भाषा
Updated Jan 29, 2020 | 00:05 IST

Noida News: नोएडा में एक आईटी कंपनी के शौचालय में जहरीली गैस फैलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि तीन लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है।

poisonous gas killed one in it company noida
जहरीले गैस ने ली एक की जान, तीन बीमार  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नोएडा : नोएडा के सेक्टर-59 में स्थित आईटी कंपनी आर सिस्टम के शौचालय में जहरीली गैस फैलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं तीन लोगों बीमार हो गए, जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है। यह हादसा सोमवार देर रात को हुआ। सेक्टर-59 के सी ब्लॉक में आर सिस्टम नाम की बहुराष्ट्रीय आईटी कंपनी है। इस कंपनी में चार सौ से अधिक लोग काम करते हैं।

सेक्टर-10 की स्मार्ट सर्विस इस कंपनी में कॉरपोरेट कैटरिंग का काम करती है, और करीब चार सौ लोगों की खाने पीने की व्यवस्था करती है। स्मार्ट सर्विस के फील्ड सुपरवाइजर खोड़ा निवासी सतीश चंद्र सोमवार को आर सिस्टम में फील्ड ड्यूटी पर थे। गैस के संपर्क में आने से उनकी मौत हो गई।

सतीश चंद्र के बेटे सचिन ने बताया कि सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे कंपनी से एक फोन आया कि उनके पिता को गंभीर हालत में सेक्टर-62 स्थित फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जब सचिन अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सकों ने बताया कि उनके पिता को मृत अवस्था में लाया गया था।

इनके साथ तीन और लोग बेहोशी की हालत में आए हैं। इनमें स्मार्ट सर्विस के कर्मचारी ईश्वर दत्त और आर सिस्टम के हाउस कीपिंग के दो कर्मचारी शामिल हैं। इनका इलाज चल रहा है। कोतवाली सेक्टर-58 के थानाध्यक्ष शावेज खान ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि कंपनी के अंदर एक शौचालय कई दिनों ओवरफ्लो हो रहा था। इस कारण शौचालय बंद था।

सोमवार को हाउसकीपिंग के कर्मचारियों ने इसे साफ करने के लिए केमिकल डाला था। इसी दौरान सतीश चंद्र, ईश्वर दत्त शौचालय गए। उस वक्त हाउसकीपिंग के दो कर्मचारी भी थे। तभी वहां जहरीली गैस बन गई और चारों लोग बेहोश हो गए। चारों लोगों को फोर्टिस ले जाया गया। जहां सतीश चंद्र को मृत घोषित कर दिया गया। इस मामले में कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर