Ram Mandir: भूमि पूजन के दिन हरे रंग की पोशाक में होंगे रामलला, आखिर क्या है वजह

देश
ललित राय
Updated Jul 29, 2020 | 12:36 IST

Ramlalla in green dress: पांच अगस्त राम मंदिर भूमि पूजन के दिन रामलला को हरे रंग की पोशाक पहनाई जाएगी जिसमें रत्न जड़ित होंगे।

Ram Mandir: भूमि पूजन के दिन हरे रंग की पोशाक में होंगे रामलला, आखिर क्या है वजह
पांच अगस्त को है राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम 

मुख्य बातें

  • पांच अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम पीएम मोदी भी करेंगे शिरकत
  • राम मंजिर में अब होंगे पांच शिखर, नागर शैली में होगा निर्माण
  • रामलला को भूमि पूजन के दिन हरे रंग की पहनाई जाएगी पोशाक

अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम राम की नगरी अयोध्या सज संवर रही है। पांच अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन से पहले प्रशासन की तरफ से कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जा रहा है। हर गली और कूचे को सजाया जा रहा है। इन सबके बीच रामलला की पोशाक को खास तरीके से तैयार किया जा रहा है।आराध्य के श्रृंगार में किसी तरह की कमी न रह जाए इसका खास ख्याल किया जा रहा है। खासतौर से उनकी पोशाक को कुछ अलग तरह से बनाया जा रहा है। रामलला की पोशाक हरे रंग की होगी और उसमें रत्न जड़े जाएंगे। 

बुधवार का दिन हरा लिहाजा पोशाक हरी
रामलला की पोशाक का हरे रंग में होने के पीछे खास वजह जानकर आप चौंक सकते हैं। लेकिन विधि विधान के तहत हर दिन के लिए खास रंग मुकर्रर है। जैसे गुरुवार को लोगों को पीला कपड़ा धारण करने की सलाह दी जाती है ठीक वैसे ही बुधवार के दिन हरा कपड़ा पहनने की सलाह दी जाती है। अब पांच अगस्त यानि भूमि पूजन वाला दिन बुधवार है, लिहाजा रामलला की पोशाक का रंग हरा रखा गया है। रामलला के साथ साथ भरत, लक्ष्मण और शत्रुघ्न की भी पोशाक तैयार की जा रही है। 

सज संवर रही है अयोध्या
भूमि पूजन से पहले अयोध्या को चमकाया जा रहा है। राम मंदिर परिसर तक जाने वाले रास्ते में जितने भी भवन है उनके रंग रोगन का काम चल रहा है। शहर में सभी चौराहों पर रामधुन बजाई जा रही है। लोगों का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि मानों हम रामयुग में आ चुके हैं। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ की दीपोत्सव अपील पर कुम्हारों के चेहरे पर खुशी की लहर है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर