अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस पर ममता बनर्जी ने कहा- देश में सुपर इमरजेंसी का युग

देश
Updated Sep 15, 2019 | 10:08 IST

अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस (International Democracy Day) के अवसर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने देश में लोकतंत्र (Democracy) की स्थिति को लेकर मोदी सरकार को घेरा।

Mamata Banerjee
Mamata Banerjee 

कोलकाता : आज  (15 सितंबर) अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस है। इस मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर परोक्ष रूप से निशाना साधा और कहा कि देश में सुपर इमरजेंसी का युग चल रहा है। हमें उन सभी अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा करनी चाहिए जो हमें संविधान ने दिया है। आइए एक बार फिर हम अपने देश में स्थापित किए गए संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करने का संकल्प लें।

सीएम ममता बनर्जी ने रविवार को अंतररष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि देश में "सुपर इमरजेंसी" की स्थिति है और लोगों से संविधान द्वारा गारंटी किए गए अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए सब कुछ करने का आह्वान किया। ममता ने लोगों से राष्ट्र के संस्थापकों द्वारा बनाए गए संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करने का संकल्प लेने को कहा। 

बंगाल की मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की कड़ी आलोचना की है और कई मौकों पर उन्होंने संवैधानिक संस्थाओं की स्वायत्तता छीनने और असंतोष फैलाने का आरोप लगाया है।

गौर हो कि संयुक्त राष्ट्र महासभा ने वर्ष 2007 में एक प्रस्ताव पास किया था। इस प्रस्ताव के तहत संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों की सरकारों को लोकतंत्र को मजबूत करने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रमों करने के लिए प्रोत्साहित किया गया और हर साल 15 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस (International Democracy Day) मनाने की घोषणा की थी।


 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...