राजस्थान के सियासी रण में उमर अब्दुल्ला की एंट्री, छत्तीसगढ़ के सीएम से बोले अब बहुत हुआ

देश
ललित राय
Updated Jul 20, 2020 | 20:22 IST

राजस्थान की सियासी लड़ाई दिलचस्प हो चुकी है। नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने खुद घसीटे जाने पर कहा कि वो छत्तीसगढ़ के सीएम को नोटिस भेजेंगे।

राजस्थान के सियासी रण में उमर अब्दुल्ला की एंट्री, आखिर क्यो बोले- छत्तीसगढ़ के सीएम को भेजेंगे नोटिस
उमर अब्दुल्ला, पूर्व सीएम जम्मू-कश्मीर 

मुख्य बातें

  • सीएम भूपेश बघेल की टिप्पणी से उमर अब्दुल्ला नाराज, बोले पायलट प्रकरण से रिहाई का अर्थ नहीं
  • उमर बोले, सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ करेंगे कानूनी कार्रवाई
  • भूपेश बघेल ने उमर और फारुक की रिहाई को सचिन पायलट से जोड़ा था

नई दिल्ली। राजस्थान के सियासी रण में अब जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की भी एंट्री हो चुकी है। सवाल यह है कि आखिर उमर ने राजस्थान प्रकरण पर क्यों ट्वीट किया और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ कानूनी नोटिस भेजने का जिक्र किया। दरअसल छत्तीसगढ़ के सीएम ने राजस्थान के वर्तमान हालात को पिछले साल फारुक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला की हिरासत से रिहाई को जोड़ा जिस पर उमर ने कहा कि एनफ इज एनफ यानि की अब बहुत हो गया। ।

उमर अब्दुल्ला भड़के
उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि वो झूठे और घटिया आरोप सुनकर तंग हो गए कि राजस्थान में सचिन पायलट जो कुछ भी कर रहे हैं उसका किसी तरह से फारूक अब्दुल्ला या उनकी रिहाई से लेना देना है। स मामले में उन्होंने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को फटकार लगाई और कहा है कि अब बहुत हो गया है और उनके वकील जल्द ही भूपेश बघेल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। 

छत्तीसगढ़ के सीएम ने की थी टिप्पणी
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने एक  अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत में कहा था कि राजस्थान के घटनाक्रम पर वो सुक्ष्म तौर पर कुछ नहीं कह सकते हैं। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि एक ही धारा में उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को गिरफ्तार किया गया था। लेकिन उमर अब्दुल्ला को रिहा कर दिया गया। जबकि महबूबा मुफ्ती अभी भी जेल में हैं, उमर अब्दुल्ला बाहर इसलिए आ गए क्योंकि सचिन पायलट के साथ रिश्तेदारी है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर