कोरोना वारियर्स के लिए ओडिशा सरकार बड़ा ऐलान, निधन होने शहीद का दर्जा और परिवार को 50 लाख रुपए

देश
ललित राय
Updated Apr 21, 2020 | 16:29 IST

Naveen Patnaik announcement for corona warriors: ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में राज्य सरकार हर उन योद्धाओं के साथ है जो जी जान से जंग लड़ रहे हैं।

कोरोना वारियर्स के लिए ओडिशा सरकार बड़ा ऐलान, निधन होने पर शहीद का दर्जा और परिवार को मिलेंगे 50 लाख रुपए
नवीन पटनायक,सीएम, ओडिशा 

मुख्य बातें

  • ओडिशा में निधन होने पर कोरोना वारियर्स के परिवार को 50 लाख का मुआवजा और शहीद का दर्जा
  • ओडिशा में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 74, दूसरे राज्यों के मुकाबले काफी कम
  • पूरे देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 हजार के पार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना के मामले 18 हजार के पार जा चुके हैं और मरने वालों की संख्या 550 के पार है। राहत की बात यह है कि भारत में अब 8 दिन में मामले दोगुने हो रहे हैं। इन सबके बीच अलग अलग राज्य सरकारें और केंद्र सरकार की तरफ से कदम उठाए जा रहे हैं। ओडिशा में वैसे कोरोना केस की संख्या दूसरे राज्यों की अपेक्षा कम है। लेकिन नवीन पटनायक सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और मजबूत बना रही है। 

ओडिशा सरकार का बड़ा ऐलान
नवीन पटनायक ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकारी या प्राइवेट कर्मी अगर किसी का निधन होता है तो उसके परिवार को पचास लाख का मुआवजा दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस जंग में जान गंवाने वालों को न केवल शहीद का दर्जा दिया जाएगा, बल्कि राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार भी किया जाएगा। 

दूसरे राज्यों की तुलना में कोरोना के केस ओडिशा में कम
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जिस तरह से ओडिशा ने लगाम लगाई है उसकी तारीफ भी हो रही है। ओडिशा ऐसा पहला राज्य बना था जहां पर 1000 बिस्तरों वालों कोविड-19 अस्पताल बनाया गया था। इसके साथ ही ओडिशा सरकार ने ऐलान किया था कि अगर कोई  शख्स लक्षण पाए जाने पर खुद को क्वारंटीन करेगा तो उसे 15 हजार का इनाम दिया जाएगा। जानकार कहते हैं कि पटनायक का सरकार के इस फैसले से  कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद मिली थी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर