अदालत में हाथ जोड़कर रोने लगी निर्भया की मां- 'मैं अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए भटक रही हूं'

बेटी के साथ हैवानियत भरा व्यवहार करने वाले गुनहगारों को सजा मिलने में हो रही देरी के बीच निर्भया की मां का सब्र जवाब दे गया। वह अदालत में हाथ जोड़कर रोने लगीं।

Nirbhaya mother
फिर रो पड़ीं निर्भया की मां  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: निर्भया के दोषियो की फांसी लगातार टलती जा रही है। 1 फरवरी को एक उनकी फांसी टल गई ऐसे में निर्भया की मां ने एक बार फिर दिल्ली हाईकोर्ट में चारों दोषियों को फांसी दिलाने की मांग की और ऐसा करते हुए वह रो पड़ीं। उन्होंने कहा कि वह अब उनकी बेटी को इंसाफ दिलाने की उम्मीद खो रही हैं। वह रोते हुए कोर्ट रूम से बाहर चली गईं।

निर्भया की मां ने कहा कि मैं अब विश्वास और उम्मीद खो रही हूं। कोर्ट को दोषियों की देरी की रणनीति को समझनी चाहिए। अब अगर पवन को दोषी ठहराने के लिए एक नया वकील उपलब्ध कराया जाता है, तो वह केस फाइल से गुजरने के लिए और समय ले लेगा।'

दिल्ली की अदालत ने राज्य और निर्भया के माता-पिता की याचिका पर सुनवाई शुरू की, जिसमें 4 दोषियों के खिलाफ नए सिरे से डेथ वारंट जारी करने की मांग की गई थी। निर्भया की मां ने कोर्ट में अपने अधिकारों के बारे में बोलते हुए कहा- 'मैं हाथ जोड़कर खड़ी हूं। कृपया मृत्यु वारंट जारी करें। मैं भी इंसान हूं। 7 साल से अधिक समय बीत गया है।'

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में चलती बस में गैंगरेप के मामले में चारों आरोपियों को दोषी करार दिया जा चुका है। इनकी याचिकाएं एक एक करके खारिज हो रही हैं लेकिन इसमें बहुत समय लग रहा है और इस बीच जल्द से जल्द फांसी दिए जाे की मांग बढ़ती जा रही है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर