Supreme Court पहुंची निर्भया की मां, गुनहगार अक्षय के साथ उनकी अर्जी पर विचार करने की अपील

देश
Updated Dec 13, 2019 | 11:33 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

निर्भया के एक गुनहगार अक्षय ने सुप्रीम कोर्ट से रहम की अपील की है। लेकिन इन सबके बीच निर्भया की मां ने भी सर्वोच्च अदालत में याचिका दायर की है।

Supreme Court पहुंची निर्भया की मां, गुनहगार अक्षय के साथ उनकी अर्जी पर विचार करने की अपील
निर्भया के गुनहगारों को सुप्रीम कोर्ट से मिली है फांसी की सजा 

नई दिल्ली। देश को इंतजार है कि निर्भया के गुनहगारों को फांसी कब होगी। लेकिन इन सबके बीच अक्षय ठाकुर नाम के एक दोषी ने प्रदूषण का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट में दया याचिका लगाई है जिस पर 17 दिसंबर को सुनवाई होनी है। इसके साथ ही निर्भया की मां ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाकर 18 दिसंबर को सुनवाई की अपील की है।

निर्भया की मां आशा देवी का कहना है कि अगर हमने दोषियों की फांसी के लिए सात साल तक इंतजार किया तो एक हफ्ते और इंतजार कर सकते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि 18 दिसंबर को निर्भया के गुनहगारों के डेश वारंट पर हस्ताक्षर हो सकता है। उन्होंने कहा कि भारतीय न्यायिक व्यवस्था में उन्हें पूरी तरह भरोसा है, लेकिन पूरी दुनिया देख रही है आखिर क्या हो रहा है। गुनहगार अपने बचाव में तमाम तरग के हथकंडे अपना रहे हैं। 


बता दें कि गुनहगारों के वकील ए पी सिंह का कहना है कि संसद में कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं ने कहा कि बलात्कार के आरोपियों को खुलेआम गोली मार देनी चाहिए। क्या इस तरह का बयान लोकतंत्र में शोभा देता है, वो पूछना चाहते हैं कि क्या ऐसा कदम उठाने से इस देश में महिलाओं पर होने वाले अपराधों में कमी आ जाएगी।  यह एक बड़ा विषय है जिसका निदान सिर्फ आप सजा के जरिए नहीं कर सकते हैं। हम सबको सामाजिक स्तर पर बदलाव लाना होगा। 

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर