निर्भया गैंगरेप : दोषी विनय पर भी रहम नहीं, अब बस फांसी का इंतजार

Nirbhaya Gangrape : दिल्ली गैंगरेप के चारों दोषियों विनय शर्मा, मुकेश सिंह, अक्षय ठाकुर और पवन गुप्ता को एक फरवरी को फांसी होनी थी लेकिन कोर्ट ने शुक्रवार को इन चारों की फांसी अनिश्चितकाल के लिए टाल दी।

Nirbhaya Gangrape :President rejects mercy plea of convict Vinay Sharma
निर्भया गैंगरेप के दोषी विनय शर्मा की दया याचिका खारिज।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप के दोषियों में से एक विनय शर्मा की दया याचिका राष्ट्रपति ने शनिवार को खारिज कर दी। दिल्ली गैंगरेप के चारों दोषियों विनय शर्मा, मुकेश सिंह, अक्षय ठाकुर और पवन गुप्ता को एक फरवरी को फांसी होनी थी लेकिन दिल्ली की एक कोर्ट ने शुक्रवार को इन चारों की फांसी अनिश्चितकाल के लिए टाल दी। अब कोर्ट इनकी फांसी की अगली तारीख मुकर्रर करेगा।

निचली अदालत ने चारों दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए डेथ वारंट जारी किया था लेकिन कोर्ट ने इन चारों दोषियों की सजा पर रोक लगा दी। कोर्ट अब इनकी फांसी के लिए नई तारीख तय करेगा। फांसी की सजा पर रोक लगाने के आदेश पर निर्भया की मां ने निराशा जाहिर की। 

उन्होंने कहा, 'देश में बलात्कारियों को फांसी नहीं दी जा रही है बल्कि उन्हें पाला-पोसा जा रहा है। इस फांसी की सजा पर अब राजनीति की जा रही है। कोर्ट के इस आदेश से मुझे ज्यादा दुख नहीं हुआ लेकिन दोषियों के वकील एपी सिंह की चुनौती से मुझे काफी दुख पहुंचा है। एपी सिंह ने कहा है कि दोषियों को कभी फांसी नहीं होगी।'

बता दें कि एक फरवरी को दोषियों को फांसी पर चढ़ाने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली थी। चारों दोषियों को फांसी पर चढ़ाने के लिए मेरठ से पवन जल्लाद तिहाड़ पहुंच चुका था यहां तक कि शुक्रवार को फांसी देने का डमी ट्रायल भी हुआ लेकिन कोर्ट के आदेश से चारों दोषियों की सजा टल गई। 

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर