एचडी कुमारस्वामी का साफ इंकार, कहा- बीजेपी को समर्थन देने वाली बात निराधार

देश
Updated Jul 27, 2019 | 23:57 IST | पल्लव मिश्रा

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और एचडी एचडी कुमारस्वामी ने कहा राज्य में बीजेपी को समर्थन देने वाली बात पूरी तरह से निराधार और पार्टी कार्यकर्ताओं और विधायकों को इस तरह के अफवाहों पर धयान नहीं देना चाहिए।

HD Kumaraswamy
एचडी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी को समर्थन नहीं करेंगे
  • पार्टी विधायकों को अफवाहों पर ध्यान देने से किया मना
  • विधानसभा में बहुमत न साबित करने के बाद कांग्रेस- जेडीएस गठबंधन सरकार गिरी थी

बेंगलुरू:  कर्नाटक की राजनीति में जारी सियासी रस्साकशी थमने का नाम नहीं ले रही। राज्य में बीते दो हफ्तों से जारी सियासी ड्रामा कांग्रेस- जेडीएस गठबंधन सरकार गिरने के बाद भी नहीं थमता दिख रहा है। इस बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि बीजेपी को समर्थन देने वाली बात पूरी तरह से गलत है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायकों और कार्यकर्ताओं को इस तरह की अफवाहों पर ध्यान नही देना चाहिए।

जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा,'बीजेपी के साथ हाथ मिलाने वाली बात बिलकुल निराधार है। विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को ऐसी अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है, जो सच्चाई से दूर हैं। हम 'जनसेवा' द्वारा पार्टी का निर्माण करेंगे। हमारी लड़ाई आम व्यक्ति के हक के लिए जारी रहेगी।'

जीटी देवगौड़ा ने दिए थे संकेत
इससे पहले शुक्रवार को जेडीएस के वरिष्ठ नेता जीटी देवगौड़ा ने कहा था कि कुछ विधायकों ने सुझाव दिया है कि पार्टी को विपक्ष में बैठना चाहिए, जबकि कुछ विधायकों ने कहा कि पार्टी को भाजपा को बाहर से समर्थन देना चाहिए।

jds h d kumarswami

(तस्वीर साभार- फेसबुक)

'मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएंगे'
इससे पहले, पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को किसी भी समर्थन देने से इनकार करते हुए पार्टी की स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी एक 'मजबूत विपक्ष' की भूमिका निभाएगी। इसके साथ ही जेडीएस सुप्रीमो ने कहा था कि अगर येदियुरप्पा सरकार राज्य के लिए कुछ अच्छा करती है तो उसका स्वागत किया जाएगा।

HD DEV GOWDA

(तस्वीर साभार- पीटीआई)
 

'ऐसी राजनीति कभी नहीं देखी'
विधायकों की खरीद- फरोख्त को लेकर देवगौड़ा ने कहा था कि उन्होंने अपने पूरे राजनीतिक जीवन में इस तरह की स्थिति नहीं देखी। उन्होंने कहा था,'जिस तरह से कर्नाटक में चीजें हुई हैं, मैंने अपने राजनीतिक जीवन में कभी नहीं देखा। जिस तरह से एक राष्ट्रीय पार्टी, भाजपा के नेतृत्व ने इस प्रकार के खरीद- फरोख्त की अनुमति दी, मैंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा।'

पार्टी के वरिष्ठ नेता ने इस पूरे घटनाक्रम के लिए बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व, कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला और महाराष्ट्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। वहीं बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जेडीएस प्रमुख के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि राज्य में कांग्रेस- जेडीएस गठबंधन सरकार अपने नेताओं के कारण गिर गई।

J P NADDA

(तस्वीर साभार- पीटीआई)
 

बहुमत साबित करना होगा
बता दें कि राज्य में कांग्रेस- जेडीएस गठबंधन सरकार गिरने के बाद शुक्रवार को बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके साथ ही राज्य में फिर से बीजेपी की सरकार आ गई। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा बहुमत साबित करने के लिए सोमवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लेकर जाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर