करतारपुर कॉरीडोर: नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने की संभावनायें कम, इमरान ने दिया है न्योता

देश
रवि वैश्य
Updated Nov 06, 2019 | 19:34 IST

Kartarpur Corridor Inauguration:नवजोत सिद्धू ने विदेश मंत्री से करतारपुर कॉरीडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए मंजूरी मांगी थी मगर अब कहा जा रहा है कि उनकी पाक जाने की संभावनाएं कम हैं। 

navjot singh sidhu
नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली:  नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh Sidhu) को करतारपुर कॉरीडोर (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तान से विशेष तौर पर इन्वीटेशन आया है बताया जा रहा है कि इसके लिए सिद्धू ने विदेश मंत्रालय और पंजाब सरकार से वहां जाने की अनुमति मांगी है। वहीं मीडिया सूत्रों के मुताबिक अब कहा जा रहा है कि उनके पाकिस्तान जाने की संभावना कम हैं। 

वहीं सूत्रों के मुताबिक ये भी कहा जा रहा है कि अगर सिद्धू पाकिस्तान जायेंगे तो उन्हें जत्थे में जाना होगा और उनको अकेले जाने का अनुमति नहीं दी जाएगी। 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर शुरू करने के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

वहीं केंद्र सरकार ने करतारपुर साहिब जाने वाले पहले जत्थे की सूची जारी की है इस जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी शामिल हैं जो करतारपुर कॉरीडोर के जरिये गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले पहले जत्थे का हिस्सा होंगे।

गौरतलब है कि इमरान खान सरकार ने करतारपुर कॉरीडोर के उद्घाटन में भाग लेने के लिए सिद्धू को खासतौर पर आमंत्रित किया है। वहीं अमृसतर में लोगों ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और नवजोत सिंह सिद्धू  के पोस्टर्स जगह-जगह पर लगा दिए हैं, जिसमें लिखा है कि 'करतारपुर कॉरीडोर खुलवाने वाले असली हीरो नवजोत सिंह सिद्धू।'

नवजोत सिंह और इमरान खान के इन पोस्टर पर लिखा हुआ है कि नवजोत सिद्धू और इमरान करतारपुर खोलने के असली हीरो हैं। बताया जा रहा है कि अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान का पोस्टर पार्षद हरपाल सिंह ने लगाया है।

 

 

पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर का पहला पास जारी करते हुए इसे नवजोत सिंह सिद्धू को भेजा है, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता दिया है। 

गौरतलब है कि इमरान खान ने अपनी सरकार के शपथग्रहण समारोह में भी नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था जिसमें सिद्धू वहां गए थे भी थे। वहां पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू की तीखी आलोचना भी हुई थी।

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर