Rahul Gandhi ने वायनाड में पीएम मोदी को आर्थिक मुद्दों पर घेरा, संसद और सड़क से मोदी सरकार पर दोतरफा हमला

देश
Updated Dec 05, 2019 | 13:39 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कांग्रेस के कद्दावर नेता राहुल गांधी इन दिनों अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं, उन्होंने वहीं से आर्थिक मुद्दों पर मोदी सरकार की घेरेबंदी की।

Rahul Gandhi ने वायनाड में पीएम मोदी को आर्थिक मुद्दों पर घेरा,  संसद और सड़क से मोदी सरकार पर दोतरफा हमला
वायनाड से कांग्रेस सांसद हैं राहुल गांधी 

मुख्य बातें

  • राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं।
  • वायनाड से मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर बोला हमला
  • जमानत मिलने के बाद पी चिदंबरम संसद में गरजे

नई दिल्ली। संसद में पूर्व वित्त पी चिदंबरम देश की आर्थिक हालात पर सरकार की घेरेबंदी कर रहे थे तो राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में मोदी सरकार पर निशाना साध रहे थे। उन्होंने कहा कि जीडीपी का हाल ये है कि आईसीयू में पड़ी है और केंद्र सरकार बड़ी बड़ी बातें कर रही है। देश का आम जन तो पहले से ही परेशान था अब खास लोग भी परेशान हैं। उद्योगजगत जो कथित तौर पर मोदी सरकार का गुणगान किया करता था वो अब खुले तौर पर सरकार पर निशाना साध रहा है। पहले आम लोग कहा करते थे कि बोलने में डर लगता है और अब खास लोग भी महसूस कर रहे हैं कि वास्तव में 2014 से पहले वाले हालात ही सही थे।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार सस्ती लोकप्रियता के लिय सिर्फ बड़ी बड़ी बातों में भरोसा करती है। देश के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पहले ही आगाह कर दिया था कि नोटबंदी की वजह से भारतीय अर्थव्यवस्था की कमर टूट जाएगी और आज उसका नतीजा सबके सामने है। इस सरकार ने एक देश, एक कर की संकल्पना के साथ जीएसटी लेकर आई और क्या हाल है सबको पता है। छोटे मोटे उद्योग धंधे नोटबंदी की भेंट चढ़ गये और बड़े उद्योग जीएसटी की मार झेल रहे हैं।

राहुल गांधी ने इसके साथ कहा कि पहले इस देश में विरोधी विचारों को सुना जाता था। लेकिन आज क्या हो रहा है जब कोई मोदी सरकार की मुखालफत करता है तो राष्ट्र हित की दुहाई दी जाती है। देश प्रेम की आड़ में विरोधी दलों के नेताओं को इस तरह से पेश किया जाता है जैसे वो देश के खिलाफ काम करते हैं। हर कोई दल या नेता इस बात का हिमायती है कि देश की एकता किसी तरह का खतरा नहीं होना चाहिए लेकिन भारत की साझी संस्कृतियों और मान्यताओं का ख्याल भी रखना चाहिए। लेकिन यह सरकार लोगों के ऊपर अपनी नीतियों को थोपने का काम करती है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर