SSR Death Case: मुंबई पुलिस पेशेवर है लेकिन सुशांत केस में गलत दिशा में चली गई : विकास सिंह

सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह के वकील विकास सिंह ने गुरुवार को कहा कि मुंबई पुलिस बहुत ही पेशेवर पुलिस है लेकिन 'कुछ वजहों के चलते सुशांत केस में वह गलत दिशा में चली गई।'

Sushant Singh rajput
विकास सिंह, सुशांत सिंह के पिता के वकील 

मुख्य बातें

  • सुशांक सिंह राजपुत का शव 14 जून को उनके फ्लैट से बरामद हुआ था।
  • सीबीआई जांच के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में है मामला
  • सुशांत सिंह के पिता ने मुंबई पुलिस की जांच पर नहीं जता रहे हैं भरोसा

नई दिल्ली  : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह के वकील विकास सिंह ने गुरुवार को कहा कि मुंबई पुलिस बहुत ही पेशेवर पुलिस है लेकिन 'कुछ वजहों के चलते सुशांत केस में वह गलत दिशा में चली गई।' सिंह ने कहा कि 'गलत दिशा' में जाने के चलते सुशांत के परिवार को पटना पुलिस के पास जाना पड़ा। सुशांत केस की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में भी हुई। बिहार, महाराष्ट्र सरकार और रिया चक्रवर्ती ने अपना जवाब शीर्ष अदालत में दायर किया। बिहार सरकार ने कोर्ट में दाखिल अपने जवाब में कहा कि इस केस की जांच पटना पुलिस कर सकती है।

मुंबई पुलिस पेशेवर, गलत दिशा में गई जांच
विकास सिंह ने पत्रकारों से कहा, 'मैंने हमेशा कहा है कि मुंबई पुलिस बहुत ही पेशेवर पुलिस है लेकिन कुछ वजहों के चलते वह गलत दिशा में अपनी जांच शुरू कर दी। इस केस में मुंबई पुलिस बिल्कुल ही गलत दिशा में चली गई है। इस वजह से सुशांत का परिवार पटना पुलिस के पास गया।' वकील ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में लंबी दलीलें सुनी हैं और अब शीर्ष अदालत को यह साफ कह देना चाहिए कि मामले की जांच सीबीआई के पास चली गई है। उन्होंने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट को अपने आदेश में मुंबई पुलिस को सीबीआई की मदद करने का निर्देश देना चाहिए।'

परिवार को मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं
इसके पहले सुशांत सिंह की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने भाई की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में सच्चाई को बाहर आते देखना चाहती हैं। अपने एक वीडियो संदेश में श्वेता ने कहा, 'मामले की सीबीआई जांच के लिए पूरा देश एकजुट है। निष्पक्ष जांच की मांग करना हमारा अधिकार है। इस मामले की सच्चाई सामने आनी चाहिए, इसके अलावा हम कुछ और नहीं चाहते।' इस वीडियो में श्वेता एक प्लेकार्ड पकड़ी हुई नजर आईं जिस पर लिखा है 'सीबीआई फॉर एसएसआर'।

बिहार सरकार ने सीबीआई को सौंपी जांच
बिहार सरकार के अनुरोध एवं केंद्र सरकार की अनुमति के बाद सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से इस मामले की जांच कर रहा है। ईडी ने सुशांत सिंह के पूर्व अकाउंटेंट दीपेश सावंत को पूछताछ के लिए तलब किया है। बताया जाता है कि दीपेश को रिया चक्रवती ने सुशांत के यहां काम पर लगाया है। दीपेश कुछ दिनों से मुंबई स्थित अपने घर पर नहीं है। उसके भाई का कहना है कि वह पिछले कुछ दिनों से अपने घर नहीं आया है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई। बिहार सरकार ने शीर्ष अदालत से कहा कि बिहार पुलिस इस मामले की जांच कर सकती है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर