मेट्रो निर्माण का समर्थन करने पर एमएनएस नेता ने की अमिताभ बच्चन की निंदा

देश
Updated Sep 18, 2019 | 17:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने पेड़ों को काटकर मेट्रो निर्माण पर ट्वीट किया इसके बाद राज ठाकरे की पार्टी मनसे के नेता अखिल चित्रे उनकी निंदा की।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan 

मुख्य बातें

  • बिग बी ने ट्वीट कर मेट्रो को काफी तेज, सुविधाजनक और परिवहन का सबसे बढ़िया साधन बताया
  • मनसे नेता अखिल चित्रे ने पेड़ों को काटकर मुंबई में मेट्रो निर्माण को बिग बी द्वारा समर्थन करने पर उनकी आलोचना की
  • अखिल चित्रे ने आरोप लगाया कि कुछ वर्षों के भीतर सरकार बदलने के बाद उनके विचार भी बदल गए

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन निंदा की। मनसे नेता अखिल चित्रे ने बुधवार को कहा कि बिग बी पेड़ों को काटकर मुंबई में मेट्रो निर्माण के लिए आवाज बुलंद करने वालों के साथ आ गए हैं। उन्होंने कहा कि 2010 में, अमिताभ बच्चन सिर्फ इसलिए मेट्रो का विरोध कर रहे थे क्योंकि उनकी प्राइवेसी में बाधा आ रही थी। लेकिन, कुछ वर्षों के भीतर, सरकार बदलने के बाद उनके विचार बदल गए। मुझे नहीं पता कि उन्होंने वर्तमान सरकार के साथ क्या सौदा किया है। मेट्रो के रूट बदलने के साथ उनके विचार भी बदल गए हैं। यह बहुत दुख की बात है जब पूरे मुंबई के लोग आरे के जंगल में पेड़ों को काटने का विरोध कर रहे हैं तब वह मेट्रो निर्माण के पक्ष में ट्वीट कर रहे हैं।

मंगलवार को बिग बी ट्वीट किया, मेट्रो काफी तेज, सुविधाजनक और परिवहन का सबसे बढिया साधन है और सुझाव दिया कि मेट्रो वायु प्रदूषण के खतरे से मुकाबला करने का उपाय है। बॉलीवुड अभिनेता ने ट्वीट किया कि मेरे दोस्त की एक मेडिकल इमरजेंसी थी, उन्होंने अपनी कार के बजाय मेट्रो से जाने का फैसला किया। बहुत प्रभावित होकर वापस आया और उसने कहा था कि यह बहुत तेज, सुविधाजनक और बहुत ही सक्षम था। इसे सॉल्यूशन फॉर पॉल्यूशन बताया। अधिक से अधिक पेड़ लगाएं। मैंने अपने बगीचे में लगाया है। क्या आपने ऐसा किया है?

हालांकि, बॉलीवुड के कुछ कलाकार ऐसे हैं जो आरे के जंगल में पेड़ों की कटाई के खिलाफ हैं और उन्होंने मेट्रो के निर्माण का भी विरोध किया है। 11 सितंबर को अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने मेट्रो के कार शेड बनाने के लिए आरे जंगल में 27,000 पेड़ों को काटने के बृहन्मुंबई नगर निगम के पेड़ प्राधिकरण के फैसले का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों में शामिल हो गईं। 'साहो' एक्टर ने भी विरोध प्रदर्शन से आक्रोश जताते हुए इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, 'यह चौंकाने वाला है, अस्वीकार्य है और इसे रोकना होगा।'

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...