LoC पर पाकिस्तानी गोलीबारी में सैनिक शहीद, जवाबी कार्रवाई में पाक चौकियों को 'भारी नुकसान'

देश
Updated Aug 17, 2019 | 22:10 IST | भाषा

सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है एक बार फिर उसने  राजौरी में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की है। 

Representational Image
प्रतीकात्मक तस्वीर 

मुख्य बातें

  • पाक ने राजौरी जिले में एलओसी के पास अग्रिम चौकियों और गांवों में मोर्टार दागे
  • पाकिस्तान की इस कार्रवाई में एक सैनिक शहीद हो गया
  • भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की चौकियों को भारी नुकसान हुआ

जम्मू। Pakistani firing:पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों और गांवों में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जिसमें एक सैनिक शहीद हो गया। एक रक्षा प्रवक्ता ने  कहा कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को भारी नुकसान हुआ है और कई सैनिक हताहत हुए हैं।

जम्मू स्थित रक्षा जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में देहरादून निवासी 35 साल के लांस नायक संदीप थापा को घातक चोटें आईं। उन्होंने बताया कि 'बिना किसी उकसावे के' गोलीबारी सुबह साढ़े छह बजे के आसपास की गई और यह दिन भर जारी रही।

उन्होंने कहा, 'सीमा पर तैनात भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। हमारे जवानों ने पाकिस्तानी सेना की चौकियों को भारी नुकसान पहुंचाया है और कई पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं।'

यह उल्लंघन ऐसे समय में हुआ है जब दो दिन पहले ही पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास उसकी चौकियों पर भारतीय सेना द्वारा गोलीबारी करने का दावा किया था। उसने इसमें अपने चार सैनिकों के मारे जाने की बात भी कही थी।

प्रवक्ता ने कहा, 'लांसनायक थापा एक बहादुर, प्रेरणादायी और निष्ठावान सैनिक थे। उनके परिवार में पत्नी निशा थापा हैं। राष्ट्र कर्तव्य के पथ पर सर्वोच्च बलिदान के लिये सदैव उनका ऋणी रहेगा।'

गौरतलब है कि जम्मू के राजौरी और पुंछ जिलों में पिछले सप्ताह पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में सेना के दो जवान शहीद हो गए थे और 10 दिन के एक बच्चे की जान चली गई थी। गोलीबारी में कई नागरिक घायल भी हुए थे।

 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर