MiG 21 crashed: भिंड में मिग 21 ट्रेनर विमान क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित, देखें VIDEO

देश
Updated Sep 25, 2019 | 13:31 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मध्य प्रदेश के भिंड में भारतीय वायु सेना का मिग 21 ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ग्रुप कैप्टन और एक स्क्वाड्रन लीडर सहित दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे।

MiG 21 crashed
मिग 21 ट्रेनर विमान क्रैश  |  तस्वीर साभार: ANI

ग्वालियर: बुधवार को भारतीय वायु सेना का मिग 21 ट्रेनर विमान मध्य प्रदेश के भिंड जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ग्रुप कैप्टन और स्क्वाड्रन लीडर सहित दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे। वायुसेना के अधिकारियों ने कहा कि विमान ग्वालियर एयरबेस से एक नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था। वायुसेना स्टेशन महाराजपुर से लगभग 10 किलोमीटर दूर उड़ान भरने के तुरंत बाद सुबह 10 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अच्छी बात ये रही कि विमान के दोनों पायलट विमान से सुरक्षित रूप से निकलने में सफल रहे।

आईएएफ ने दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' के आदेश दिए हैं। भिंड के पुलिस अधीक्षक रुडोल्फ अल्वारेस ने कहा, 'गांव प्रमुख द्वारा हमें दी गई जानकारी के अनुसार दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल गए थे। ग्वालियर में हमने आईएएफ के अधिकारियों को घटना की जानकारी दे दी है।'

विमान भारतीय वायुसेना के रणनीति और वायु संयोजन विकास प्रतिष्ठान (TACDE) स्कूल का हिस्सा था, जिसे बल के टॉप गन स्कूल के रूप में भी जाना जाता है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...