योगी सरकार के इस फैसले की मायावती ने की तारीफ, कहा- यह स्वागत योग्य कदम है

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा राजस्थान के कोटा में फंसे राज्य के छात्रों को वापस लाने के लिए बसें भेजने के फैसले का बसपा प्रमुख मायावती ने स्वागत किया है।

Mayawati and Yogi Adityanath
मायावती और योगी आदित्यनाथ 

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के उस कदम की तारफ की है, जिसमें राजस्थान के कोटा में फंसे राज्य के छात्रों को वापस लाने के लिए बसें भेजने का फैसला किया गया। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने 250 बसें कोटा में फंसे 7,500 छात्रों के लिए भेजी थी। यहां छात्र कोचिंग में पढ़ाई कर रहे थे और लॉकडाउन के कारण फंसे हुए थे।

मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'कोचिंग पढ़ने वाले लगभग 7,500 युवकों को लॉकडाउन से निकालने व उन्हें सुरक्षित घरो में भेजने के लिए यूपी सरकार ने काफी बसें कोटा, राजस्थान भेजी हैं। यह स्वागत योग्य कदम है। बी.एस.पी. इसकी सराहना भी करती है। लेकिन सरकार से यह भी आग्रह है कि वह ऐसी चिन्ता यहां के उन लाखों गरीब प्रवासी मजदूर परिवारों के लिए भी जरूर दिखाये, जिन्हें अभी तक भी उनके घर से दूर नारकीय जीवन जीने को मजबूर किया जा रहा है।' 

योगी सरकार के इस फैसले का राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी स्वागत करते हुए कहा कि अन्य राज्यों के छात्र जो यहां कोचिंग पढ़ने के लिए आए थे और लॉकडाउन के कारण फंस गए हैं उन्हें भी अपने अपने घर ले जाने का प्रयास करें। 

लॉकडाउन के बाद से ये छात्र अपने अपने घरों को जाने के लिए काफी परेशान थे और सोशल मीडिया पर लगातार अपील कर रहे थे। आगरा और झांसी से करीब 250 बसें इन छात्रों को ले जाने के लिए शुक्रवार को रवाना की गई थीं।

मायावती ने अपने विधायकों से की थी ये अपील
इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने बसपा सुप्रीमो की उस अपील की तारीफ की थी, जिसमें मायावती ने बीएसपी विधायकों से विधायक निधि से कम से कम 1-1 करोड़ रुपए की मदद करने को कहा था। मायावती ने ट्वीट कर कहा था, 'देशभर में कोरोना वायरस की महामारी के प्रकोप के मद्देनजर खासकर यूपी के बीएसपी विधायकों से भी अपील है कि वे भी पार्टी के सभी सांसदों की तरह अपनी विधायक निधि से कम से कम 1-1 करोड़ रु अति जरूरतमन्दों की मदद हेतु जरूर दें। बीएसपी के अन्य लोग भी अपने पड़ोसियों का जरूर मानवीय ध्यान रखें।'

योगी ने मायावती को दिया था धन्यवाद
इस पर उत्तर प्रदेश के सीएम ऑफिस ने ट्वीट कर कहा, 'मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी द्वारा कोरोना वायरस के खिलाफ यूपी सरकार के अभियान में बहुजन समाज पार्टी के विधायकों को सहयोग दिए जाने के निर्देश पर उन्हें धन्यवाद दिया है।' 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर