Jammu-Kashmir: पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें जारी, अभी भी 200-300 आतंकी सक्रिय

देश
Updated Oct 06, 2019 | 18:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के उरी, राजौरी, पुंछ और कई अन्य इलाकों में कई संघर्ष विराम उल्लंघन हो रहे हैं। घुसपैठ के कई प्रयासों को नाकाम कर दिया है।

Jammu and Kashmir, DGP Dilbag Singh
डीजीपी दिलबाग सिंह, जम्मू-कश्मीर  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह, जम्मू-कश्मीर ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के तरफ से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन हो रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस माध्यम से ज्यादा से ज्यादा घुसपैठियों को इस पार भेजने की कोशिश में लगा हुआ है। हालांकि उन्होंने कहा कि इस तरह के कई प्रयासों को नाकाम कर दिया गया है। 

उन्होंने कहा, 'जम्मू-कश्मीर के उरी, राजौरी, पुंछ और कई अन्य इलाकों में कई संघर्ष विराम उल्लंघन हो रहे हैं। संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान पाकिस्तान घुसपैठियों को अधिक संख्या में धकेलने का प्रयास करता है। सीमा क्षेत्रों पर हमारी घुसपैठ रोधी ग्रिड बहुत मजबूत हैं, जिन्होंने इस तरह के कई प्रयासों को नाकाम कर दिया है। वर्तमान में सक्रिय आतंकवादी की गिनती लगभग 200-300 है।' 

 

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, 'जम्मू, लेह और कारगिल में वर्तमान स्थिति बहुत शांतिपूर्ण है और अब कश्मीर में बहुत बेहतर हो गया है। आज सुबह, सड़कों पर बहुत अधिक यातायात था, बाजार खुले हैं, व्यवसाय चालू हैं। आने वाले दिनों में स्थिति बेहतर होगी।' 

इससे पहले रविवार को बारामुला पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया, जो एक पुलिसकर्मी, बारामूला के पुलिस महानिरीक्षक (IG), एमडी सुलेमान चौधरी को मारने की योजना बना रहा था।

रविवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास बारामूला सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया। खबरों के मुताबिक, 4-5 घुसपैठियों के एक समूह ने नियंत्रण रेखा के पास नौगांव सेक्टर में भारतीय क्षेत्र में घुसने का प्रयास किया। हालांकि, बीएसएफ की भारी गोलाबारी ने आतंकवादियों को पीछे हटने के लिए मजबूर कर दिया और वे पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में वापस भाग गए।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर