पोंजी घोटाला: दुबई से लौटा मंसूर अली खान दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, ED कर रहा पूछताछ

देश
Updated Jul 19, 2019 | 11:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पोंजी घोटाले में दुबई से लौटे मंसूर अली खान को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय के दिल्ली स्थित दफ्तर में मंसूर से पूछताछ की जा रही है।

Mansoor Ali Khan
मंसूर अली खान (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने कथित पोंजी घोटाले में मंसूर अली खान को गिरफ्तार कर लिया है। खान ने एयरपोर्ट पर मंसूर अली खान को गिरफ्तार किया। पूछताछ के लिए उसे दिल्ली की एमटीएनएल इमारत स्थित दफ्तर में लाया गया है। मंसूर अली खान दुबई भाग गया था और उसे लौटने के बाद दिल्ली के हवाई अ़ड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया। कर्नाटक में गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने इस बारे में जानकारी दी।

एयरपोर्ट पर शुक्रवार की सुबह खान को गिरफ्तार कर लिया गया। पोंजी स्कैम के तहत धोखाधड़ी का मामला सामने आया था। इसमें निवेशकों को आकर्षित करने के लिए नए निवेशकों के पैसे पुराने निवेशकों को लाभ के तौर पर दे दिए गए। इस्लामिक बैंक के नाम पर मंसूर खान पर हजारों लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है।

रिपोर्ट्स के अनुसार मंसूर अली खान से पूछताछ के लिए बेंगलुरु की एक टीम भी दिल्ली आ रही है। इससे पहले मंसूर अली खान का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें उसने कहा था कि वह भारत लौट रहा है। मंसूर ने कहा था कि उसे भारत की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है और इसलिए वह भारत लौट रहा है। उसने भारत से भागने को अपनी बड़ी गलती बताया था और इसके लिए हालात को जिम्मेदार बताया।

गौरतलब है कि मंसूर अली खान पर 2000 हजार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। कथित तौर पर मंसूर की इस्लामिक बैंक ने निवशकों को 18 फीसदी तक के रिटर्न का लालच दिया और लोगों से ठगी की। हजारों लोगों ने इस्लामिक बैंक के खिलाफ मामले में शिकायत दर्ज कराई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर