Manohar Lal Khattar ने बताया हरियाणा में क्यों बढ़े कोरोना के मामले, इस विषय पर चले थे सियासी तीर

देश
ललित राय
Updated May 06, 2020 | 18:26 IST

corona cases in haryana: हरियाणा में इस समय कोरोना के कुल 555 मामले सामने आए हैं। बढ़ते हुए मामलों के लिए हरियाणा सरकार ने दिल्ली पर ठीकरा फोड़ा था।

Manohar Lal Khattar ने बताया हरियाणा में क्यों बढ़े कोरोना के मामले, इस विषय पर चले थे सियासी तीर
मनोहर लाल खट्टर, सीएम, हरियाणा 

मुख्य बातें

  • पूरे देश में कोरोना के मामले 50 हजार के करीब, दिल्ली में यह आंकड़ा पांच हजार के पार
  • हरियाणा में कुल 555 केस दर्ज, 289 एक्टिव केस
  • हरियाणा ने पड़ोसी राज्यों के साथ सीमाबंदी की।

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना के मामले किसी भी समय 50 हजार के आंकड़े को छू सकते हैं। इन सबके बीच दिल्ली में यह आंकड़ा पांच हजार के पार जा चुका है। इस तरह की खबरों के बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा बयान दिया है। उससे पहले हरियाणा के ताजा आंकड़ों को जानना जरूरी है।

हरियाणा में कोरोना के कुल 555 केस
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य में कोरोना के कुल केस 555 हैं जिसमें 289 एक्टिव केस हैं। इसके साथ ही 260 लोगों  स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि हमारे हालात दिल्ली, राजस्थान, पंजाब और यूपी से बेहतर है। हरियाणा इन राज्यों से चारों तरफ से घिरा है। इस समय इन सभी राज्यों से संबंधित सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है ताकि कोविड-19 का कोई भी मरीज न आ सके। पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से हमारे यहां मामले बढ़े वो चिंताजनक हैं। 

दिल्ली और हरियाणा में हुई थी तकरार
बता दें कि करीब एक हफ्ता पहले हरियाणा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा कि उनकी वजह से कोरोना मामले बढ़े। उन्होंने खासतौर से सोनापत के एक केस का जिक्र किया था। उसके बाद सरकार ने दिल्ली फरीदाबाद बार्ड, दिल्ली गुरुग्राम बार्डर को बंद करने का फैसला किया। इस फैसले की दिल्ली के कुछ आप नेताओं ने आलोचना भी की थी। लेकिन हरियाणा ने साफ कर दिया कि वो इस विषय में ढील नहीं दे सकती है। इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से कहा था कि उन्होंने सीएम एम एल खट्टर ने बात की है और मिलजुल कर रास्ता निकाल लेंगे। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर