शर्मनाक: 'कई दिनों से खाना नहीं खाया', बोकारो में भूखमरी से व्यक्ति की मौत

झारखंड के बोकारो में 42 वर्षीय एक व्यक्ति की भूखमरी के कारण मौत हो गई। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

man died of starvation
भूखमरी से व्यक्ति की मौत 

नई दिल्ली : देश ने आज भले ही चाहे कितनी तरक्की कर ली हो लेकिन आज भी भूखमरी व कुपोषण ने अपनी जड़े जमी रखी है इस बात से मुंह नहीं मोड़ा जा सकता है। झारखंड के बोकारो से एक ऐसी ही विचलित करने वाली खबर सामने आ रही है। एक व्यक्ति ने कई दिनों से खाना नहीं खाने के कारण दम तोड़ दिया। उसके पास ना ही राशन कार्ड था और ना ही आयुष्मान कार्ड। उसकी पत्नी का कहना है कि उसके परिवार ने पिछले कई दिनों से खाना नहीं खाया है। 

इस व्यक्ति की उम्र 42 साल बताई जाती है वह झारखंड के बोकारो जिले के एक गांव का रहने वाला था। उसके परिवार का कहना है कि जिला प्रशासन ने उसकी मौत की वजह लंबी बीमारी बता दी। मृतक की विधवा पत्नी रेखा देवी का कहना है कि उसके परिवार के पास ना ही राशन कार्ड है और ना ही आयुष्मान कार्ड। इसके अलावा उन लोगों ने कई दिनों से खाना नहीं खाया है।  

बोकारो जिला कमिश्नर मुकेश कुमार ने बताया कि वह बेंगलुरु में काम करता था और छह महीने पहले ही वापस आई थी उस समय वह काफी बीमार था। इसके बाद उसकी लंबी बीमारी के कारण मौत हो गई। उन्होंने बताया कि उसका पूरा परिवार एनीमिया से पीड़ित है। जिला विकास पदाधिकारी को इस मामले में तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

इसके साथ ही भीमराव अंबेडकर आवास योजना के तहत विधवा महिलाओं को सारे लाभ प्रदान करने के आदेश दिए गए हैं। कमिश्नर ने बताया कि उसकी पत्नी भी एनीमिया से पीड़ित है, सरकारी फंड के तहत उसका इलाज करवाया जा रहा है। पूरे परिवार की स्वास्थ्य जांच कराई जाएगी। 

इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट करते हुए इस मामले को गंभीरता से लेने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए उपायुक्त और अन्य अधिकारियों को फौरन कार्रवाई करने का आदेश दिया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर