Bolpur Road Show: बोलपुर रोड शो में बीजेपी पर बरसीं ममता बनर्जी, बंगाल की संस्कृति को तबाह करने की कोशिश

देश
ललित राय
Updated Dec 29, 2020 | 15:18 IST

बीरभूम जिले के बोलपुर में रोडशो के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल की संस्कृति को बीजेपी बर्बाद करने पर तुली हुई है।

Bolpur Road Show: बोलपुर रोड शो में बीजेपी पर बरसीं ममता बनर्जी, बंगाल की संस्कृति को तबाह करने की कोशिश
बोलपुर में ममता बनर्जी का रोड शो 

मुख्य बातें

  • पश्चिम बंगाल के बोलपुर में ममता बनर्जी का रोड शो
  • बीजेपी पर जमकर भड़कीं ममता बनर्जी, बंगाल को नष्ट करने की कोशिश
  • बोलपुर में गृह मंत्री अमित शाह ने भी किया था रोड शो

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बीरभूम जिले के बोलपुर में रोड शो कर रही हैं और उस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि बंगाल की संस्कृति को नष्ट करने के लिए षड्यंत्र रचे जा रहे हैं। हिंसा और विभाजनकारी राजनीति बंद करो। ममता बनर्जी ने कहा कि आज बीजेपी सत्ता में आने के लिए किसी भी व्यक्ति या संस्था को अपमानित करने में नहीं झिझक रही है।  मुझे विश्वभारती के खिलाफ की जा रही अपमानजनक टिप्पणी पसंद नहीं है।

बंगाल का विकास ही मूल लक्ष्य
ममता बनर्जी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से बंगाल को निरंतर बदनाम किया जा रहा है। बंगाल को इस तरह से मौजूदा केंद्र सरकार पेश कर रही है जैसे कि यहां के लोग भारतीय नागरिक नहीं हैं। कोरोना के समय में सरकार को बदनाम किया गया। लेकिन यहां के लोग सच्चाई समझ रहे हैं कि किस तरह से विकास के कार्यों में रोड़े अटकाए जा रहे हैं। हालांकि वो किसी तरह की गीदड़भभकी से डरने वाली नहीं हैं। वो एक बात और स्पष्ट करना चाहती है कि बंगाल का विकास ही उनका मूल लक्ष्य है।


बंगाली समाज का किया जा रहा है अपमान
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। केंद्रीय मदद समय पर नहीं मिलती है, असके अतिरिक्त राज्यपाल अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों से इतर जा कर काम करते हैं। लेकिन उनका स्पष्ट मानना है कि बंगाल के विकास के लिए जो जरूरी होगा वो करेंगी। हाल ही में विश्व भारती के साथ साथ नोबल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन को जिस तरह से विवादों में घसीटा गया वो हर एक शख्स को पता है। वो मानती है कि बंगाल की एक एक शख्सियत का अपमान किया जा रहा है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर