तो उद्धव सरकार में चल रही है आतंरिक कलह! कांग्रेस ने संजय राउत को बताया शरद पवार का प्रवक्ता

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 27, 2021 | 22:19 IST

महाराष्ट्र सरकार में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और इसकी तस्दीक करता है महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले का बयान। 

Maharashtra Congress chief Nana Patole says Sanjay Raut become the spokesperson for Sharad Pawar
उद्धव सरकार में आंतरिक कलह! कांग्रेस ने राउत पर किया हमला 

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने संजय राउत पर बोला हमला
  • नाना पटोले बोले- एनसीपी प्रमुख शरद पवार के प्रवक्ता बन गए हैं राउत
  • संजय राउत लगातार कर रहे हैं शरद पवार को यूपीए की कमान देने की मांग

मुंबई: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के एक पत्र के बाद से ही महाराष्ट्र की उद्धव सरकार की परेशानियां लगातार बढ़ रही हैं। इस पत्र के सार्वजनिक होने के बाद से ही बीजेपी लगातार सरकार पर हमले कर रही है। इस बीच महाविकास अघाड़ी में सबकुछ ठीक होता प्रतीत नहीं हो रहा है। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने एक ऐसा बयान दिया है जो यह दिखाता है कि राज्य सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

पटोले ने राउत को बताया पवार का प्रवक्ता

दरअसल पिछले कुछ दिनों से शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत लगातार मांग कर रहे हैं कि सोनिया गांधी की जगह शरद पवार को यूपीए का चैयरमैन बनाया जाए। इसके बाद से ही कांग्रेस उन पर हमलावर है। महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में शामिल कांग्रेस ने शनिवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि संजय राउत शरद पवार के प्रवक्ता बन गए हैं। राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, 'संजय राउत शरद पवार के प्रवक्ता बन गए हैं। शिवसेना यूपीए का हिस्सा नहीं हैं इसलिए उन्हें इस तरह का बयान देने का कोई अधिकार नहीं है।'

जुबानी जंग जारी

नाना पटोले ने संजय राउत केबयान पर नाराजगी जताते हुए कहा कि वो इस संबंध में सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे और इस तरह की बयानबाजी को स्वीकार नहीं करेंगे। आपको बता दें कि इन दिनों राउत और पटोले के बीच लगातार जुबानी जंग चल रही है। राउत ने इससे पहले शुक्रवार को नाना पटोले का नाम लिए बगैर कहा था कि ये राष्ट्रीय मसला है इसलिए प्रदेश स्तर के नेता इस पर ना बोले। इसके जवाब में पटोले ने कहा था कि राउत खुद को पहले एनसीपी का प्रवक्ता घोषित करें। यहीं नहीं राउत ने पटोले को तालुका स्तर का नेता बताया था।

आपको बता दें कि शिवसेना सांसद औऱ प्रवक्ता संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को यूपीए का अध्यक्ष बनाने की मांग की है। उन्होंने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कहा कि इससे कांग्रेस मजबूत होगी। इतना ही नहीं राउत ने यूपीए में शिवसेना, अकाली दल व तृणमूल कांग्रेस को भी शामिल करने की मांग की थी। फिलहाल यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर