Maharashtra Chunav 2019: कांग्रेस नेता की मांग को EC का झटका, देवेंद्र फडणवीस का नामांकन हुआ मंजूर

देश
Updated Oct 05, 2019 | 19:33 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Maharashtra assembly elections 2019: महाराष्ट्र के नागपुर से सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नामांकन फाइल किया जिसे कांग्रेस नेता आशीष देशमुख ने चैलेंज किया था। अब चुनाव आयोद ने उन्हें झटका दे दिया है।

maharashtra assembly elections
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस के नामांकन रद्द करने की मांग खारिज
  • कांग्रेस नेता आशीष देशमुख ने चुनाव आयोग से की थी इसकी मांग
  • चुनाव आयोग ने मांग खारिज करते हुए फडणवीस का नामांकन किया मंजूर
  • महाराष्ट्र में 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव होंगे

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने सीएम देवेंद्र फडणवीस के नामांकन को मंजूरी दे दी है। दरअसल कांग्रेस कैंडिडेट आशीष देशमुख ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का नामांकन रद्द करने की मांग की थी। उनका कहना था कि उन्होंने अपने एफिडेविट में एक्सपायरी नोटरी का इस्तेमाल किया था। 

इसके साथ कांग्रेस नेता की मांग को चुनाव आयोग ने झटका दे दिया है। गौरतलब है कि आशीष देशमुख नागपुर से देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे जबकि 24 अक्टूबर को इसके नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। 

बता दें कि शिवसेना और बीजेपी ने महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। इस संबंध में दोनों पार्टियों की तरफ से पत्र जारी कर इसका ऐलान कर दिया गया है। हालांकि अभी तक दोनों पार्टी कितने-किचने सीटों पर चुनाव लड़ेंगे इस पर कुछ भी साफ नहीं किया है।

महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन में कोई भी बड़ा भाई नहीं है। उन्होंने दावा कि इस चुनाव में दोनों पार्टी मिलकर 288 में से 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी। जानकारी के मुताबिक शिवसेना 124 पर अपने उम्मीदवार उतारेगी वहीं शिवसेना को विधान परिषद में भाजपा के कोटे से दो सीटें मिलने की भी उम्मीद है।

बता दें कि देवेंद्र फडणवीस पूर्व में कह चुके हैं कि जनता यह निर्णय करेगी कि कौन अगला मुख्यमंत्री होगा। आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। हमारा काम ही हमारे लिये बोलेगा।’ फडणवीस ने कहा, ‘मैं पहले ही कह चुका हूं कि मैं ही वापसी करूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘कुछ लोग मुख्यमंत्री पद का मुद्दा उठा रहे हैं। उनके जाल में मत फंसिए। दोनों पार्टियों में ऐसे कई लोग हैं जो अनावश्यक बोलते रहते हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर