महाराष्ट्र: बेटे ने आत्महत्या पर पढ़ी कविता, थोड़ी देर बाद किसान पिता ने कर ली सुसाइड

देश
भाषा
Updated Feb 29, 2020 | 23:33 IST

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की पथराड़ी तहसील में गुरुवार शाम को 35 वर्षीय एक किसान ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

Sui
प्रतीकात्मक तस्वीर 

पुणे: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की पथराड़ी तहसील में गुरुवार शाम को 35 वर्षीय एक किसान ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से कुछ घंटे पहले ही किसान के बेटे ने स्कूल में एक कविता पढ़ी थी जिसमें तनावग्रस्त किसानों से आत्महत्या न करने की बात कही गई थी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पथराड़ी थाने के एक अधिकारी ने कहा कि भरजवाड़ी निवासी मलहारी बटुले पर कुछ कर्ज बकाया था और उसके चोरी हो गए ट्रक की मासिक किस्त भी बकाया चल रही थी। उन्होंने कहा कि इसी सब से वह बेहद तनाव में था।

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'उसने अपनी बहन की शादी के लिए कर्ज लिया था। गुरुवार शाम को उसने जहर खा लिया और एक स्थानीय अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।' अधिकारी ने कहा कि उसी दिन मराठी भाषा दिवस (27 फरवरी) के अवसर पर उसके बेटे प्रशांत बटुले ने अपने स्कूल में किसानों से आत्महत्या न करने का आग्रह करने वाली कविता पढ़ी थी।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर