Madhya Pradesh: बीजेपी नेता गोपाल भार्गव के खिलाफ FIR, कांग्रेस उम्मीदवार को बताया था- पाकिस्तान समर्थक

देश
Updated Oct 01, 2019 | 09:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Gopal Bhargava: मध्य प्रदेश के झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया को पाकिस्तान का प्रतिनिधि बताने वाले बीजेपी नेता गोपाल भार्गव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Gopal Bhargava
गोपाल भार्गव  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • गोपाल भार्गव ने कांग्रेस उम्मीदवार को पाकिस्तान का प्रतिनिधि बताया था
  • मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इस संबंध में चुनाव आयोग से शिकायत की
  • मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इस संबंध में चुनाव आयोग से शिकायत की

भोपाल: भाजपा के वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए एफआईआर दर्ज की गई है। भार्गव ने मध्य प्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के प्रचार के दौरान कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करता है। भार्गव ने कहा, 'यह चुनाव दो पार्टियों के बीच नहीं बल्कि भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला है। भानु भूरिया (भाजपा उम्मीदवार) भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं, और कांतिलाल भूरिया (कांग्रेस उम्मीदवार) पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हैं।'

इस बयान को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर गोपाल भार्गव द्वारा आदर्श आचार संहिता (MCC) के उल्लंघन का आरोप लगाया।

झाबुआ एसडीएस, गोपाल भार्गव ने कहा, 'गोपाल भार्गव को ECI नियमों का उल्लंघन करते पाया गया। उन्हें आईपीसी की कई धाराओं, जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन करते पाया गया। उन्होंने आदर्श आचार संहिता का भी उल्लंघन किया। इसलिए उसके खिलाफ झाबुआ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। 

भार्गव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि जनता को अब तय करना है कि वह भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रत्याशी को समर्थन करेगी कि पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले उम्मीदवार का। भार्गव झाबुआ में बीजेपी उम्मीदवार भानु भूरिया के समर्थन में चुनाव सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। 

गौरतलब है कि झाबुआ से बीजेपी नेता गुमान सिंह डामोर विधायक थे लेकिन इस साल हुए लोकसभा चुनाव को जीतकर वह सांसद बन गए, जिसके बाद झाबुआ की सीट खाली हो गई है। इस सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना हैं जबकि मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर