Lucknow Bomb Blast: वजीरगंज कचहरी में देसी बम से हमला, विस्फोट में 3 वकील घायल

Lucknow Bomb Blast Today : लखनऊ के एक कोर्ट में देसी बम से हमला हुआ है। इस विस्फोट में दो वकीलों के घायल होने की खबर है।

Lucknow : Bom explosion in wazirganj court, many injured
Bomb Blast in Lucknow: लखनऊ कोर्ट में देसी बम से हुआ हमला।  |  तस्वीर साभार: ANI

लखनऊ: वजीरगंज कचहरी में देसी बम से हमला होने की खबर है। शुरुआती रिपोर्टं के मुताबिक देसी बम के विस्फोट में तीन वकील घायल हुए हैं। सीजेएम कार्यालय के बाहर से तीन जिंदा देसी बम भी बरामद किए गए हैं।

यह हमला सेंट्रल लखनऊ के कैसरबाग के पास सीजेएम कोर्ट परिसर में हुआ। क्रूड बम के जरिए वकील संजीव लोधी को टारगेट किया गया। लोधी यूनियन के  पदाधिकारी हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दूसरे पक्ष में भी वकील शामिल हैं और हमले के पीछे का कारण व्यक्तिगत दुश्मनी और प्रतिद्वंद्विता हो सकते है। हमले में कई वकील घायल हो गए हैं। दो सुतली बम मौके बरामद किए गए हैं।

 

 

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन मिश्रा ने लखनऊ की एक अदालत में हुए हमले पर कहा कि मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं। दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए। यह ऐसी घटनाओं के कारण बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने अधिवक्ताओं के संरक्षण अधिनियम को लागू करने की मांग की है।

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर