मुश्किल में आजम खान, स्पीकर ने कहा- बिना शर्त मांगें माफी, नहीं तो कड़ी कार्रवाई के लिए रहें तैयार

देश
Updated Jul 27, 2019 | 01:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने आजम खान के बयान पर फैसला सुनाते हुए कहा है कि सपा सांसद को बिना शर्त माफी मांगना होगा। स्पीकर ने कहा कि अगर सपा नेता ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा।

om birla statement
ओम बिडला ने कहा है कि आजम खान को बिना शर्त माफी मांगनी होगा (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि बिना शर्त माफी मांगें आजम खान
  • कांग्रेस ओर टीएमसी ने भी आजम खान पर कार्रवाई की मांग की
  • बीजेपी सांसद रमा देवी पर सपा नेता ने की थी विवादित टिप्पणी

नई दिल्ली।  Om Birla on Azam Khan statement समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर सीट से सांसद आजम खान ने बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। आजम खान के  बयान पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा है कि सपा नेता को बिना शर्त माफी मांगी चाहिए। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि अगर सपा सांसद अपने बयान पर माफी नहीं मांगते हैं तो वह फिर कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

लोकसभा में हुआ था हंगामा
शुक्रवार सुबह जैसे ही संसद के दोनों सदनों की कार्रवाई शुरू हुई, वैसे ही बीजेपी समेत उसके सभी सहयोगी दलों ने सपा सांसद आजम खान के बयान पर कार्रवाई की मांग की। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सपा नेता ने बहुत ही अभद्र भाषा का प्रयोग किया है। प्रसाद ने कहा कि आजम खान सदन में माफी मांगे या फिर उन्हें निलंबित किया जाए। लोकसभा में बीजेपी नेताओं ने सपा सांसद के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए स्पीकर से अपील की वो आजम खान को ऐसी सजा दें जो मिसाल बन जाए।

कांग्रेस- टीएमसी ने भी जताया समर्थन
आजम खान द्वारा की गई विवादित टिप्पणी पर कांग्रेस, टीएमसी और टीआरएस ने भी कार्रवाई मांग की। विपक्षी दलों ने सपा नेता पर कार्रवाई करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष को अधिकृत किया। वहीं स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि वह सभी दलों से बात करने के बाद आजम खान पर कार्रवाई का फैसला करेंगे। 

बीजेपी ने उठाया मुद्दा
लोकसभा में जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, बीजेपी नेताओं ने सपा सांसद पर कार्रवाई की मांग की। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा,'महिलाओं से जुड़े मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। हमें एकसाथ आने की जरूरत है। कार्रवाई करने में इतनी हिचकिचाहट और किंतु- परंतु क्यों हैं? केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आजम खान के बयान पर सभी पार्टियों ने निंदा की है, इसे काफी सुखद है। सीतारमण ने कहा,'हम आजम खान पर कार्रवाई करते हुए लोकसभा अध्यक्ष को देखना चाहते हैं।'

'सदस्यता रद्द करने की मांग'
बता दें कि रमा देवी भारतीय जनता पार्टी की नेता हैं। रमा देवी बिहार के शिवहर से सांसद हैं। सपा सांसद आजम खान ने रमा देवी को लेकर ही गुरुवार को लोकसभा में टिप्पणी की थी। इसी के बाद से ही ये पूरा हंगामा शुरू हुआ है। बीजेपी सांसद रमा देवी ने आजम खान की सदस्यता भी रद्द करने की मांग की थी।

 क्या है विवाद?
गुरुवार को बीजेपी सांसद रमा देवी सदन की कार्यवाही चलाने के लिए स्पीकर की कुर्सी पर विराजमान थी। इस दौरान आजम खान ने रमा देवी पर विवादित टिप्पणी की थी। दिलचस्प बात ये है कि आजम खान ने जब ये विवादित बयान दिया तो उस वक्त उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उनके बगल ही बैठे थे। अखिलेश यादव ने आजम खान के बयान पर निंदा करने के बजाय उनका बचाव किया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर