उत्तर प्रदेश में 15 अप्रैल को खुलेगा लॉकडाउन? अधिकारी ने दिया बड़ा बयान

Lockdown in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा है कि 15 अप्रैल को लॉकडाउन खुलेगा ऐसी संभावना अभी बहुत स्पष्ट नहीं है।

Lockdown in Uttar Pradesh
उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में लगा 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। अब सवाल है कि क्या इसके बाद लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा या समाप्त कर दिया जाएगा। हालांकि अभी तक इसे लेकर कोई स्थिति स्पष्ट नहीं है। लॉकडाउन को लेकर उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि 15 अप्रैल को लॉकडाउन खुलेगा, जैसा कि मीडिया में रिपोर्ट आ रही है, ऐसी संभावना अभी बहुत स्पष्ट नहीं है।

उन्होंने कहा, 'तब्लीगी जमात के जो मामले आए हैं, उनके कारण संवेदनशीलता बढी है और प्रदेश में जब तक एक भी मामला कोरोना वायरस का बच जाता है, लॉकडाउन नहीं खोलेंगे। जैसे ही लॉकडाउन खोला जाएगा तो सुनिश्चित किया जाएगा कि हमारा प्रदेश कोरोना वायरस से मुक्त हो। हालांकि अभी संभावना नहीं है कि लॉकडाउन जल्दी खुल पाएगा।' 

इससे पहले रविवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था लॉकडाउन 15 अप्रैल को खुलेगा। प्रदेश के सभी सांसदों और मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम योगी ने कहा, '15 अप्रैल से लॉकडाउन समाप्त होगा तो दो काम करने होंगे। जब 15 अप्रैल को हम लॉकडाउन खोलेंगे तो एकाएक जमावड़ा ना होने पाए, इसमें आपकी सहभागिता और सहयोग चाहिए होगा। चूंकि 15 अप्रैल को हम जैसे ही लॉकडाउन खोलेंगे और एकाएक भीड़ जुट जाएगी तो सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा। इसके लिए मैं चाहूंगा कि हम लोग एक व्यवस्था बनाएं। मैं इसके लिए आप लोगों से सुझाव भी चाहूंगा। आप अपना सुझाव लिखकर भेजें कि क्या होना चाहिए।'

उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना के कुल 305 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 159 तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। नोएडा में सबसे ज्यादा 61 मामले सामने आए हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर