उम्मीद है अनुच्छेद 370 की तरह राम मंदिर निर्माण पर जल्द फैसला लेगी मोदी सरकार: उद्धव ठाकरे

देश
Updated Sep 16, 2019 | 16:05 IST

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Shiv Sena chief Uddhav Thackeray) को उम्मीद है कि अनुच्छेद 370 की तरह मोदी सरकार (Modi government) अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram mandir) निर्माण को लेकर जल्द फैसला लेगी।

Shiv Sena chief Uddhav Thackeray on Ram Mandir
Shiv Sena chief Uddhav Thackeray  |  तस्वीर साभार: ANI

मुंबई (महाराष्ट्र): राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई हो रही है। उधर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर एक बार फिर अवाजें उठने लगी हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को मोदी सरकार पर भरोसा जताया कि वह जल्द ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कदम उठाएगी। ठाकरे ने कहा कि जिस तरह से सरकार काम कर रही है, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर हमारी उम्मीदें बढ़ी हैं। अब और इंतजार करने का कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमने शिवसेना कैडर को अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। यह एक ऐसा मुद्दा है जो हमारे संस्थापक बाला साहेब ठाकरे के दिनों से ही अस्तित्व में है। ठाकरे, BEST बसों के एक नए बेड़े के उद्घाटन के लिए शहर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि हम सुन रहे हैं कि मुद्दा फाइनल स्टेज में है। मैं सरकार से राम मंदिर निर्माण के लिए एक रास्ता निकालने के लिए एक साहसिक कदम उठाने का आग्रह करूंगा, जिस तरह से सरकार ने हाल ही में अनुच्छेद 370 को खत्म करने का काम किया है।

ठाकरे ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे पर सवालों को किनारा किया। उन्होंने कहा कि सीट का बंटवारा सौहार्दपूर्ण ढंग से हल किया जाएगा।


 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...