कोरोना: किराएदार डॉक्टरों को घर से निकाल रहे मकान मालिक, गृहमंत्री अमित शाह ने दिया दखल

देश
प्रभाष रावत
Updated Mar 24, 2020 | 19:07 IST

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच डॉक्टर देश की लाइफ लाइन की तरह काम कर रहे हैं। इस बीच कुछ मकान मालिकों के अस्पताल में काम करने वाले लोगों को घर से निकालने की खबर आई है। गृह मंत्रालय ने मामले में दखल दिया है।

Home Ministry intervened in the case of tenant doctors
गृह मंत्रालय ने किराएदार डॉक्टरों निकालने के मामले में दिया दखल 

मुख्य बातें

  • जान जोखिम में डाल कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों और हवाई सेवा कर्मियों से दुर्व्यवहार
  • गृहमंत्री अमित शाह ने मामले में दिया दखल, राज्यों की पुलिस से किया संपर्क, कार्रवाई के निर्देश
  • सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी जताई आपत्ति; बोले- जिनके लिए ताली बजाई थी, उनके साथ ऐसा नहीं होना चाहिए

नई दिल्ली: डॉक्टरों को लेकर दिखाई गई टाइम्स नाउ की खबर का असर हुआ है। गृह मंत्रालय ने किराएदार डॉक्टरों के प्रति व्यवहार को लेकर दखल दिया है। देश में लगातार कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने और इसे कम से कम मामलों के स्तर पर रोकने के प्रयास कई स्तरों पर लगातार जारी हैं। देश के ज्यादातर हिस्सों को लॉकडाउन किया जा रहा है और सरकार भी मामले पर नजर रखते हुए समय पर उचित कदम उठाने की कोशिश कर रही है।

इस बीच देश के लोगों का एक तबका ऐसा है जो दिन रात मेहनत करके महामारी के विकराल संकट और देशवासियों के बीच ढाल बनकर खड़ा है। इन्हीं लोगों की मदद से संक्रमण की चपेट में आए लोगों के जीवन में उम्मीद की किरण कायम है।

देश के डॉक्टर लगातार कोशिश कर रहे हैं कि देश को कोरोना वायरस की वजह से बड़े संकट की चपेट में आने से बचाया जाए लेकिन इस बीच कुछ लोगों के उनके साथ गैर जिम्मेदाराना व्यवहार करने की खबर सामने आई है। टाइम्स नाउ को मिली जानकारी के अनुसार कुछ लोग संक्रमण के डर से कोरोना वायरस का इलाज कर रहे ऐसे डॉक्टरों को घर से निकाल रहे हैं जो उनके यहां किराए से रहते हैं। कोरोना से डर की वजह से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और अन्य राज्यों में कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं।

गृह मंत्रालय ने दिया दखल: गृह मंत्री अमित शाह ने इस मामले में दखल देते हुए पुलिस से संपर्क किया है और अलग अलग राज्यों को ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। डॉक्टरों के अलावा एयरहोस्टेस, फ्लाइट क्रू और अन्य ऐसे लोगों के भी घरों से निकाले जाने की खबरें सामने आई हैं जो कोरोना से लड़ाई लड़ते हुए देश के लिए अपनी जान दांव पर लगा रहे हैं।

केजरीवाल ने भी की शिकायत: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस मामले पर आपत्ति जताते हुए केंद्र के सामने मामला उठाया है। साथ ही डॉक्टरों और हवाई सेवा के लिए काम करने वाले लोगों के साथ दुर्व्यवहार रोकने की बात कही है।

सीएम केजरीवाल ने भी जताई आपत्ति: सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री के अनुरोध पर हमने अपने डॉक्टरों, नर्सों और अन्य लोगों के लिए ताली बजाई, जो आवश्यक सेवाएं दे रहे हैं। लेकिन अब मुझे जानकारी मिल रही है कि एक मकान मालिक ने जबरदस्ती एक नर्स किराएदार को बाहर निकाल दिया है क्योंकि वह कोरोनो वायरस रोगियों का इलाज करती है।

उन्होंने आगे कहा, 'कुछ लोग पायलटों और एयर होस्टेस को अपनी कॉलोनियों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। यह सही नहीं है। ये लोग हमारे लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं और हम इस तरह से व्यवहार कर रहे हैं। हमें इस मानसिकता को बदलना चाहिए।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़, Facebook, Twitter और Instagram पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर