कर्नाटक में उड़ी सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों की धज्जियां, बीजेपी MP, MLA ने बुलाई ASHA वर्कर्स की बैठक, Video

Social distancing norms flouted in Karnatka: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और देशव्‍यापी लॉकडाउन के बावजूद कई जगह सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आ रही है। अब ऐसा मामला कर्नाटक से सामने आया है।

कर्नाटक में उड़ी सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों की धज्जियां, बीजेपी MP, MLA ने बुलाई ASHA वकर्स की बैठक
कर्नाटक में उड़ी सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों की धज्जियां, बीजेपी MP, MLA ने बुलाई ASHA वर्कर्स की बैठक  |  तस्वीर साभार: ANI

बेंगलुरु : देशभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिसे देखते हुए 3 मई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है। तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों से लगातार सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा जा रहा है। कुछ लोग इसकी गंभीरता समझ रहे हैं तो कई स्‍थानों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग और लॉकडाउन के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही हैं। कर्नाटक से भी ऐसा मामला सामने आया है, जहां सांसद और विधायक ने ASHA (मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता) वर्कर्स की मीटिंग बुलाई, जिसमें बड़ी संख्‍या में लोग शामिल हुए।

सांसद, विधायक ने बुलाई बैठक
आशा वर्कर्स की मीटिंग कर्नाटक के दावणगेरे जिले के होन्नाली में गुरुवार को बुलाई गई थी। होन्नाली के भाजपा विधायक, एम.पी. रेणुकाचार्य ने आशा वर्कर्स की बैठक की, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन नहीं किया गया। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो शेयर किया है, जिसमें बड़ी संख्‍या में लोग नजर आ रहे हैं। यूं तो सरकार लगातार लोगों को एक-दूसरे से कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रखन को कह रही है, पर यहां इसका ख्‍याल बिल्‍कुल भी नजर नहीं आ रहा। यहां सभी एक-दूसरे के आसपास ही बैठे हैं। हां, अधिकांश लोगों के मुंह मास्‍क या कपड़ों से ढके हुए अवश्‍य हैं।

कर्नाटक में कोरोना के 500 केस
यह हाल तब है, जब राज्‍य में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और संक्रमण के मामले बढ़कर 500 हो गए हैं। राज्‍य में 18 लोगों की अब तक इस घातक संक्रमण से जान गई है। बीते 24 घंटों के दौरान यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 26 नए मामले सामने आए हैं। राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार, यहां 158 लोग इस घातक संक्रमण की चपेट में आने के बाद ठीक भी हुए हैं।

देशभर में बढ़े संक्रमण के मामले
कर्नाटक ही नहीं, देश के विभिन्‍न राज्‍यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। सबसे बुरा हाल महाराष्‍ट्र का है, जहां अब तक 6800 से ज्‍यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जबकि 300 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना संक्रमण के देशव्‍यापी मामलों की बात करें तो यह 25 हजार के करीब पहुंच गया है, जबकि 779 लोगों की अब तक जान जा चुकी है। बीते 24 घंटों में देशभर में कोरोना के 1490 मामले सामने आए, जिसके बाद यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 24,942 हो गए हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर