110 साल की बुजुर्ग महिला ने दी कोरोना को मात, कुछ ही दिन में मिली अस्पताल से छुट्टी

Siddamma: कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में एक कोविड अस्पताल से 110 साल की बुजुर्ग महिला को छुट्टी दी गई। 27 जुलाई को बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, लेकिन 1 अगस्त को वो ठीक होकर वापस घर चली गईं।

Siddhamma
110 साल की बुजुर्ग महिला सिद्धम्मा  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • कई बुजुर्गों ने दी है कोरोना को मात
  • सिद्धम्मा के 5 बच्चे हैं, 17 ग्रांड चिल्ट्रन और 22 ग्रेट ग्रांड चिल्ड्रन हैं
  • सिद्धम्मा के केस ने मेडिकल टीम के मनोबल को बढ़ाने का काम किया है: डॉक्टर

नई दिल्ली: कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक 110 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना को मात दे दी है। 110 साल की बुजुर्ग महिला सिद्धम्मा को 24 घंटे में दो बार कोरोना नेगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिला सर्जन डॉ. बसवराज ने बताया कि वो 27 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। हल्के लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें तुरंत पास के अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। अब शनिवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

मीडिया से बात करते हुए सिद्धम्मा ने कहा, 'मुझे एंबुलेंस में अस्पताल ले जाया गया जहां मास्क में लोग आए और मेरी जांच की और मुझे हर कुछ घंटों में दवाइयां दीं। अब, मैं ठीक महसूस कर रही हूं और घर वापस आकर खुश हूं।'  

सिद्धम्मा का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने कहा कि वह स्वस्थ हैं और उपचार के दौरान उनका ऑक्सीजन का स्तर कम नहीं हुआ। वह अस्पताल से छुट्टी पाने वाली सबसे उम्रदराज मरीज हैं। बसवराज ने कहा, 'जहां तक मुझे पता है, यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है कि एक 110 साल की महिला कोरोना वायरस से ठीक हो गई हैं। वह एक पुलिसकर्मी की मां है जो पुलिस क्वार्टर में रहती है।' 

उन्होंने कहा कि एक 96 साल की महिला भी अस्पताल में कोरोनो वायरस से ठीक हुई थीं। बसवराजू ने कहा कि सिद्धम्मा के केस ने मेडिकल टीम के मनोबल को और अधिक उत्साह से बढ़ाने का काम किया है।

सिद्धम्मा के 5 बच्चे हैं, 17 ग्रांड चिल्ट्रन और 22 ग्रेट ग्रांड चिल्ड्रन हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर