दिल्ली के करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा विधानसभा से हुए अयोग्य घोषित,दलबदल के आधार पर की गई कार्रवाई

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 03, 2019 | 00:55 IST

MLA Karawal Nagar Kapil Mishra:दिल्ली की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा को दिल्ली विधान सभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। 

kapil mishra
विधानसभा सदस्यता रद्द किए जाने पर कपिल मिश्रा की फौरी प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है 

मुख्य बातें

  • कपिल मिश्रा को दलबदल के आधार पर दिल्ली विधान सभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया है
  • आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई की मांग की थी
  • हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव के दौरान कपिल मिश्रा बीजेपी के पक्ष मे नजर आए थे

नई दिल्ली।Kapil Mishra Disqualified: दिल्ली के करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा को दलबदल के आधार पर दिल्ली विधान सभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया है, यानि कपिल मिश्रा की सदस्यता रद्द कर दी गई है।  विधायक कपिल के खिलाफ आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई की मांग की थी। 

कपिल मिश्रा के खिलाफ दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए दल-बदल कानून के तहत उन्हें अयोग्य ठहराते हुए उनकी सदस्यता रद्द की है।

हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव के दौरान कपिल मिश्रा बीजेपी के पक्ष मे नजर आए थे। कभी दिल्ली सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से खासी ठनी रही और वो केजरीवाल के खिलाफ लगातार मोर्चा खोले हुए थे और उनके ऊपर तमाम अनियमितताओं के आरोप भी लगाए थे

 

 

 

विधानसभा सदस्यता रद्द किए जाने पर कपिल मिश्रा की फौरी प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है उन्होंने कहा-कि मोदी जी के लिए अभियान चलाने पर मैं एक क्या सौ बार विधायक की कुर्सी कुर्बान कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने पर हटाया गया है।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर इस मामले में लिखा है-विधानसभा अध्यक्ष ने मुझसे कहा- केजरीवाल का ऑर्डर है, 'कपिल मिश्रा ने मोदी के लिए अभियान चलाया है, एमएलए तो इसे रहने नहीं देंगे। सदस्यता खत्म करनी होगी। साथियों मुझे गर्व है कि मैने मोदी जी के लिए अभियान चलाया। विधायक की कुर्सी हजार बार कुर्बान।'

  

 

कपिल मिश्रा को लेकर आम आदमी पार्टी विधायक ने दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई की मांग की थी जिसपर ये कार्रवाई की गई है। हाल ही में कपिल ने केजरीवाल सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि स्कूलों में बच्चों के अभिभावकों को बुलवा कर केजरीवाल को वोट देने की कसम खिलवाने का आदेश दिया जा रहा है। इसके कथित साक्ष्य के रूप में कपिल मिश्रा ने कुछ पत्र भी शेयर किए थे।

कपिल ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा था, 'स्कूलों में चौंकाने वाली राजनीति। 21 जून से 24 जून हर माता पिता को स्कूल बुलवा कर केजरीवाल को वोट देने की कसम खिलवाने का लिखित निर्देश। दिल्ली के उपराज्यपाल, अरविंद केजरीवाल इसे तुरंत रोकिए, ये सरकारी स्कूलों में गैरकानूनी हरकत हैं। अगर इसे नहीं रोक गया तो हमें कोर्ट जाना पड़ेगा।'

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर