बीजेपी दफ्तर में भावुक हुए ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया, बोले- खुद को आपको सौंपता हूं

देश
श्वेता कुमारी
Updated Mar 12, 2020 | 20:07 IST

कांग्रेस छोड़ बीजेपी से जुड़ने वाले ज्योतिरादित्‍य सिंधिया का भोपाल पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शानदार स्‍वागत किया। एयरपोर्ट पर बड़ी संख्‍या में बीजेपी के नेता व कार्यकर्ता पहुंचे थे।

Jyotiraditya Scindia arrives in Bhopal welcomed by BJP leaders
भोपाल में शानदार स्‍वागत से भावुक हुए ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया, पीएम मोदी, गृह मंत्री का जताया आभार  |  तस्वीर साभार: ANI

भोपाल : कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया गुरुवार को मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे, जहां बीजेपी नेता, कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्‍वागत किया। भोपाल एयरपोर्ट पर सिंधिया के स्‍वागत में बड़ी संख्‍या में नेता व कार्यकर्ता पहुंचे थे, जिन्‍होंने पूर्व कांग्रेस नेता का फूलमालाओं से स्‍वागत किया। उनके बीजेपी से जुड़ने की खुशी में पार्टी के कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर नाचते-गाते भी दिखाई दिए।

होली के दिन दिया कांग्रेस से इस्‍तीफा
सिंधिया पिछले कुछ दिनों से मध्‍य प्रदेश में मुख्‍यमंत्री कमलनाथ की सरकार पर छाए संकट के बाद से ही सुर्खियों में थे। उन्‍होंने होली के दिन (10 मार्च) को कांग्रेस से इस्‍तीफे की घोषणा की। पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में उन्‍होंने कहा कि अब आगे बढ़ने का समय आ गया है। उनका मंगलवार को जो इस्‍तीफा पत्र सामने आया, उसमें 9 मार्च की तारीख लिखी थी, जिससे साफ हो गया कि उन्‍होंने पहले ही कांग्रेस छोड़ने का फैसला कर लिया था।

बीजेपी दफ्तर में भावुक हुए सिंधिया
राजा भोज एयरपोर्ट से ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया भोपाल में बीजेपी दफ्तर पहुंचे जहां उन्‍होंने पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'आज का दिन मेरे लिए भावुकता से भरा है। मैं खुद को खुशकिस्‍मत मानता हूं कि इस परिवार (बीजेपी) ने मेरे लिए अपने दरवाजे खोले और मुझे पीएम मोदी जी, नड्डा साहब (जेपी नड्डा) और अमित भाई (केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह) का आशीर्वाद मिला।' 

शिवराज की तारीफ
लगभग 2 दशक कांग्रेस में बिताने के बाद बीजेपी से जुड़ने वाले सिंधिया ने कहा, 'मैं सबकुछ पीछे छोड़ आया हूं और आपको खुद को सौंपता हूं।' इस मौके पर उन्‍होंने मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की भी जमकर तारीफ की और कहा कि आज प्रदेश में सिर्फ दो नेता हैं, जो अपनी कार में एसी लगाकर नहीं चलते। इनमें से एक वह खुद हैं तो दूसरे शिवराज सिंह चौहान। उन्‍होंने यह भी कहा कि 1 और 1 दो नहीं, बल्कि 11 होना चाहिए।

एक दिन पहले ही थामा बीजेपी का दामन
राजा भोज एयरपोर्ट से सिंधिया प्रदेश बीजेपी मुख्‍यालय के लिए रवाना हुए, जिनके साथ पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ थी। सिंधिया 13 मार्च को भी बीजेपी दफ्तर जाने वाले हैं। इसके बाद वह विधानसभा के लिए रवाना होंगे, जहां वह राज्‍यसभा के लिए अपना नामांकन करेंगे। 18 साल कांग्रेस में बिताने के बाद सिंधिया बुधवार को बीजेपी से जुड़ गए थे। इससे पहले मंगलवार को उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

कांग्रेस को बड़ा झटका
सिंधिया के इस्‍तीफे को कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। उनके बीजेपी से जुड़ने के बाद मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया था, जिसके बाद राज्‍य में सीएम कमलनाथ की सरकार अल्‍पमत में आ गई है। बाद में राहुल गांधी ने सिंधिया और कमलनाथ की एक पुरानी तस्वीर पोस्‍ट की थी तो यह भी कहा कि वह (सिंधिया) कांग्रेस में एकमात्र शख्‍स रहे हैं, जो किसी भी समय उनके घर पहुंच सकते थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर