'ज्योतिरादित्य की बीजेपी ज्वाइनिंग और बुराड़ी आत्महत्यायें दोनों ही घटनाओं का अंजाम एक जैसा' कांग्रेस का तंज

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 11, 2020 | 23:58 IST

ज्योतिरादित्य सिंधिया की बीजेपी ज्वाइनिंग के बाद एमपी कांग्रेस के ऑफिशियल हैंडल से एक ट्वीट किया गया जिसमें दो तस्वीरें शेयर कर तंज कसा गया है, बाद में इस ट्वीट को डिलीट भी कर दिया गया।

JYOTRIDITYA SCINDHIA_BJP
सिंधिया ने कहा कि अभी जो कांग्रेस पार्टी है, वह पार्टी नहीं है जो पहले थी 

भोपाल: मध्यप्रदेश में जारी राजनीतिक संकट के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) बुधवार को औपचारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए। दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सिंधिया को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कराई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जड़ता का शिकार हो गई है, कांग्रेस वह पार्टी नहीं रही जो पहले थी।

वहीं कांग्रेस पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी पार्टी ज्वाइन करने को लेकर कई तरीके से रिएक्ट किया, मध्य प्रदेश कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से 'महाराजा' के बीजेपी पार्टी की सदस्यता लेने को लेकर ट्वीट किए गए। 

एक ट्वीट एमपी कांग्रेस के ऑफिशियल हैंडल से किया गया जिसमें दो तस्वीरें शेयर की गईं हैं, पहली तस्वीर दिल्ली में बुराड़ी में 11 सदस्यों की है जिन्होंने मोक्ष की प्राप्ति में आत्महत्या कर ली थी वहीं दूसरी तस्वीर ज्योतिरादित्य के बीजेपी ज्वाइनिंग की है, जिसमें लिखा है कि उज्जवल भविष्य की चाह में ज्योतिरादित्य ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की... आगे लिखा है कि दोनों ही दुखद घटनाओं का परिणाम लगभग एक जैसा है...हालांकि बाद में इस ट्वीट को मध्यप्रदेश कांग्रेस ने हटा लिया है। 

गौरतलब है कि देश जब होली का जश्न मना रहा था, तभी ज्योतिरादित्य  सिंधिया ने बीजेपी के सीनियर लीडर गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर मुलाकात की थी, इन बैठकों के बाद सिंधिया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया था, वहीं से उनके बीजेपी ज्वाइन करने पर मुहर लग गई थी। 

इसके अलावा मध्यप्रदेश कांग्रेस ने और भी ट्वीट किए हैं जिसमें से एक में लिखा है- सिंधिया ग़ज़ब हैं-
किसानों के न्याय के लिये,
—मिल गये हत्यारों के साथ
भ्रष्टाचार मिटाने के लिये,
—व्यापम और ई-टेंडर वालों के साथ

 

 


एक और ट्वीट में लिखा है- महाराज बने चौकीदार:

कांग्रेस में महाराज के अभिमान में जीने वाले अब चौकीदार की बिरादरी में शामिल होकर फक्र महसूस कर रहे हैं।
वैसे ! शोर तो था कि मोदी जी और अमित शाह सदस्यता दिलायेंगे, पर नसीब में आये नड्डा और बीडी शर्मा।

 

 


वहीं सिंधिया ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद कहा, मैं बीजेपी  अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद अर्पित करना चाहूंगा कि उन्होंने इस परिवार में मुझे आमंत्रित किया। सिंधिया ने इसके साथ ही कहा कि भारत का भविष्य मोदी जी के हाथों में सुरक्षित है। उन्होंने कहा, मध्यप्रदेश सरकार में सपने टूटकर बिखर गए।

मंदसौर के हजारों किसानों पर केस आज भी लदे हैं। राज्य में वास्तव में ट्रांसफर उद्योग चल रहा है। कांग्रेस आज वह नहीं रही, जो पहले थी।

सिंधिया ने कहा कि अभी जो कांग्रेस पार्टी है, वह पार्टी नहीं है जो पहले थी। उन्होंने कांग्रेस छोड़ने के कारणों में  'पार्टी में वास्तविकता से इंकार' तथा 'नई सोच, विचारधारा एवं नये नेतृत्व को मान्यता नहीं मिलना' बताया।

 


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर