JNU Violence : दिल्ली पुलिस ने 7 और छात्रों की पहचान की, वार्डन, सुरक्षा गार्ड्स और स्टूडेंट्स के बयान दर्ज

JNU Violence : जेएनयू हिंसा से जुड़ी जांच में दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो और तस्वीरों से सात और छात्रों की पहचान की है।

JNU Violence
5 जनवरी को नकाबपोश लोगों ने की जेएनयू में हिंसा 

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस के सूत्रों से जानकारी मिली हैं कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो और तस्वीरों से सात और छात्रों की पहचान की गई है। वार्डन, 13 सुरक्षा गार्ड्स और 5 छात्रों के बयान दर्ज किए गए हैं।

इससे पहले शनिवार को खबर आई थी कि दिल्ली पुलिस ने उन 37 लोगों की पहचान की है, जो 5 जनवरी को JNU कैंपस में हुई हिंसा में शामिल हो सकते हैं। पहचाने जाने वाले लोग उस व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा थे, जिसका नाम 'यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट' है। इस व्हाट्सएप ग्रुप में 60 लोग थे। माना जा रहा है कि लगभग 10 लोग जेएनयू के बाहर से हैं। 

इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उन्होंने 9 छात्रों की पहचान संदिग्ध के रूप में की है, जिनमें से विश्वविद्यालय छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष सहित सात छात्र वाम संगठनों से जुड़े हैं। एसआईटी के प्रमुख, पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) जॉय टिर्की ने बताया कि SFI, AISA, DSF और AISF से जुड़े छात्रों ने हाल में शीतकालीन सत्र के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू होने पर हंगामा काटा था और छात्रों को डराया था। 

जेएनयू छात्रसंघ ने शनिवार को आरोप लगाया कि पुलिस को 5 जनवरी को हिंसा होने से बहुत पहले भीड़ के जमा होने की सूचना दी गई थी जिसकी उसने अनदेखी की। यह भी आरोप लगाया कि छात्राओं और छात्रसंघ पदाधिकारियों पर हमले में ABVP के लोग शामिल थे।

9 चिन्हित छात्रों को नोटिस जारी किया गया है और कल से जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। इसके बाद एक और 37 छात्रों (व्हाट्सएप ग्रुप 'यूनिटी फॉर लेफ्ट' से) को बुलाया जाएगा।

पहचाने गए 9 छात्रों को नोटिस जारी किया गया है और कल से जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। इसके बाद 37 छात्रों को बुलाया जाएगा।

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर