जेएनयू हिंसा : एसआईटी ने अक्षत, रोहित को फिर भेजा समन, बयान दर्ज कराने को कहा

JNU violence case: जेएनयू हिंसा के सिलसिले में दिल्‍ली पुलिस के क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने अक्षत, रोहित को एक बार फिर समन भेजा है। उन्‍हें पहले भी दो बार समन भेजा जा चुका है, लेकिन वे पेश नहीं हुए।

JNU violence case Delhi Police Crime Branch SIT summoned three to record their statements
जेएनयू हिंसा के सिलसिले में तीन को एसआईटी ने समन भेजा है  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : जवाहर लाल नेहरू विश्‍वविद्यालय (जेएनयू) में 5 जनवरी को हुई हिंसा के सिलसिले में एसआईटी ने अक्षत, रोहित और चुनचुन को समन किया है। दिल्‍ली पुलिस के क्राइम ब्रांच की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने उनसे अपना बयान दर्ज कराने को कहा है। अक्षत और रोहित को पहले भी दो बार समन जारी किया जा चुका है, लेकिन वे एसआईटी के समक्ष पेश नहीं हुए। उनके फोन भी बंद बताए जा रहे हैं।

दिल्‍ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। अक्षत और रोहित को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ा बताया जा रहा है। कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अक्षत को एबीवीपी की रैलियों और कार्यक्रमों में शामिल देखा गया है। हालांकि बीजेपी से जुड़ी इस छात्र इकाई ने अक्षत को अपना सदस्‍य मानने से इनकार किया है।

जेएनयू परिसर में 5 जनवरी को मास्‍क पहने 50 से अधिक लोगों ने रॉड, स्टिक से स्‍टूडेंट्स और टीचर्स पर हमला किया था, जिसमें 39 लोग घायल हुए थे। जेएनयू छात्र संघ की अध्‍यक्ष आइशी घोष के सिर पर भी चोट लगी थी। इस हमले में कई छात्र गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए। एबीवीपी और लेफ्ट पार्टियों से जुड़े छात्र संगठनों ने इसका आरोप एक-दूसरे पर लगाया है।

दिल्‍ली पुलिस ने बीते सप्‍ताह जेएनयू हिंसा के सिलसिले में नौ लोगों को नोटिस जारी किया था और कहा था कि जिनके नाम इसमें शामिल किए गए हैं, उनकी पहचान सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो, होस्‍टल वार्डन, सुरक्षा गार्ड और जेएनयू छात्रों से पूछताछ के आधार पर की गई है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर