जेएनयू: यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस ने किया छात्र को गिरफ्तार

देश
भाषा
Updated Feb 07, 2020 | 09:39 IST

जेएनयू में महिला छात्र के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीडन मामले में पुलिस ने एक छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। जेएनयू में ये छात्र हिंदू डिफेंस लीग का संचालन करता है।

JNU
JNU 

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में एक छात्रा के कथित यौन उत्पीड़न मामले में एक छात्र को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के पूर्व सदस्य राघवेन्द्र मिश्रा के रूप में हुई है। मिश्रा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पिछला जेएनयू छात्रसंघ चुनाव लड़ा था।

हालांकि एबीवीपी ने कहा कि मिश्रा कभी भी संगठन का सदस्य नहीं रहा। उसने वामपंथी छात्र इकाइयों पर झूठी जानकारी फैलाने का आरोप लगाया। आरएसएस से संबद्ध एबीवीपी ने दावा किया कि मिश्रा ने उसके उम्मीदवार के खिलाफ ही जेएनयू छात्रसंघ का चुनाव लड़ा था। पुलिस ने कहा कि आरोपी भगवा कपड़े पहनता था। घटना बुधवार को हुई और जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मिश्रा ने परिसर के अंदर छात्रावास के एक कमरे में छात्रा से कथित रूप से दुर्व्यवहार किया। अधिकारी ने कहा कि बुधवार को शिकायत मिलने के बाद बसंत कुंज (उत्तर) पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 323 के तहत मामला दर्ज किया गया।

लड़की ने पुलिस को बताया कि मिश्रा ने उसे छात्रावास के एक कमरे में बुलाकर उसका उत्पीड़न किया। जब उसने शोर मचाया तो छात्रावास के चौकीदारों ने उसे पकड़ लिया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर