जेल से बाहर आए दुष्यंत चौटाला के पिता, शिक्षक भर्ती घोटाले में काट रहे सजा

देश
Updated Oct 27, 2019 | 10:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

जननायक जनता पार्टी (जेजीपी) के नेता दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला जेल से बाहर आए गए हैं। उन्हें दो हफ्तों का फरलो दिया गया है।

Ajay Chautala
अजय चौटाला  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: हरियाणा में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले जननायक जनता पार्टी (जेजीपी) के नेता दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला रविवार को जेल से बाहर आए गए। शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद से तिहाड़ जेल में बंद अजय को दो हफ्ते का फरलो मिला है। इस घोटाले में अजय के पिता और राज्य के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला भी जेल में बंद हैं। दोनों को अदालत ने दस साल की सजा सुनाई है।

अजय ने अपने बेटे की तारीफ करते हुए कहा, 'दुष्यंत ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सिर्फ 11 महीनों में संगठन खड़ा कर दिया। एक बेटा केवल अपने पिता के नाम से जाना जाता है। पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए प्रयास आज शुभ अवसर पर सफल हुए हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'दुष्यंत ने मेरी सलाह के बगैर कोई निर्णय नहीं लिया और जब वह गठबंधन बनाने से पहले मुझसे मिला तो मैंने इसके लिए अपनी रजामंदी दे दी।'

गौरतलब है कि चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद दुष्यंत शुक्रवार को तिहाड़ जेल में पिता अजय चौटाला से मिले थे। इसके बाद ही राज्य में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी जेजीपी ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया। दुष्यंत रविवार को मनोहर लाल खट्टर सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। खट्टर दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

बीजेपी हरियाणा विधानसभा चुनाव में बहुमत से थोड़ा पीछे रह गई थी जिसके बाद उसने 10 सीटें जीतने वाली जेजेपी का समर्थन लेने का फैसला किया। हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 46 सीटें होना जरूरी है और बीजेपी 40 जीतने में कामयाब रही। 
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर